29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: पटना के 48 तालाबों और 92 घाटों पर होगी छठ पूजा, पैतृक घर जाने से पहले पुलिस को करें सूचित

Bihar News: पैतृक घर जाने के क्रम में स्थानीय थाना पुलिस को जानकारी दे सकते हैं. पुलिस उनके घर पर निगाह रखेगी. गश्ती टीम भी उस इलाके में आयेगी, तो घर की कम से कम एक बार जरूर जांच करेगी.

पटना. उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने छठ महापर्व की तैयारियों के लिए सभी विभागों में समन्वय बनाने का निर्देश दिया है. उन्होंने मुख्य सचिवालय के सभागार में छठ पूजा तैयारी को लेकर प्रशासनिक स्तर पर किये जा रहे इंतजामों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि व्रतियों और श्रद्धालुओं की सुविधा के विशेष प्रबंध सुनिश्चित किए जा रहे हैं. प्रशासनिक स्तर पर छठ घाटों की साफ-सफाई, खतरनाक घाटों को चिह्नित करने, बैरिकेडिंग, जनरेटर, बिजली, साइनेज, नियंत्रण कक्ष, माईकिंग, पेयजल, शौचालय, मोबाइल मेडिकल टीम, एंबुलेंस, एनडीआरएफ और एसटीआरएफ जवानों की प्रतिनियुक्ति इत्यादि अन्यान्य व्यवस्थाएं छठ घाटों पर की जा रही हैं.

बैठक में बताया गया कि शहरी क्षेत्र में 48 तालाब और 92 घाट चिह्नित किये गये हैं, जहां छठव्रती पूजा कर सकेंगे. पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन चीना कोठी सहकारिता विभाग कॉपरेटिव, आर्ट्स कॉलेज, पटना कॉलेजिएट हाई स्कूल, भंवर पोखर पार्क, दक्षिणी श्रीकृष्णापुरी मैदान में अस्थायी घाट के निर्माण के साथ-साथ बांस घाट के बगल में मछली बाजार के पास अवस्थित पेट्रोल पंप के सामने गंगा घाट जाने वाले रास्ते का मरम्मत एवं रास्ते में आवश्यक रोशनी की व्यवस्था कराने का अनुरोध किया. पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव दलदल के निदान के लिए बालू की बोरियों की आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराने का सुझाव दिया.

पैतृक घर जाने से पहले पुलिस को करें सूचित

पर्व के दौरान पैतृक घर जाने के क्रम में स्थानीय थाना पुलिस को जानकारी दे सकते हैं. पुलिस उनके घर पर निगाह रखेगी. गश्ती टीम भी उस इलाके में आयेगी, तो घर की कम से कम एक बार जरूर जांच करेगी. इसके साथ ही रेंज आइजी ने गली-मुहल्लों में पैदल व बाइक से गश्ती कराने का निर्देश दिया है. इतना ही उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि अगर किसी थाना इलाके में चोरी की ज्यादा घटनाएं होंगी, वहां के थानेदार से जवाब मांगा जायेगा. रेंज आइजी ने जमानत पर छूटे अपराधियों व चोरों की गतिविधि की जानकारी लेने व पूरी जानकारी लेने का भी निर्देश दिया है.

शहर के इन थानों के इलाके पर रहेगी विशेष नजर

पटना शहरी क्षेत्र में स्थित कंकड़बाग, राजीव नगर, कदमकुआं, दीघा, रामकृष्णा नगर, रूपसपुर, शास्त्री नगर इलाके में चोरी की घटनाएं काफी प्रकाश में आती है. इसलिए इन थानों के इलाकों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी. रेंज आइजी ने अपने-अपने थाना क्षेत्र के तमाम अपार्टमेंटों की कमेटी में शामिल लोगों के साथ मीटिंग करने का निर्देश दिया है, ताकि वहां के गार्ड को सतर्क और सीसीटीवी कैमरा को दुरुस्त रखा जा सके.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें