29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हथियार तस्करी केस में दानापुर में एनआइए ने ली तलाशी, कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त

दानापुर के गजाधरचक सहित अन्य लोकेशन पर छापेमारी के दौरान एनआइए की टीम ने हस्तलिखित दस्तावेज, नक्सली साहित्य, पुस्तकों सहित कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गयी है.

पटना . हथियार तस्करी और नक्सली कनेक्शन मामले को लेकर गुरुवार को एनआइए की टीम ने पटना व आसपास के क्षेत्र में तीन जगहों पर तलाशी ली. दानापुर के गजाधरचक सहित अन्य लोकेशन पर छापेमारी के दौरान एनआइए की टीम ने हस्तलिखित दस्तावेज, नक्सली साहित्य, पुस्तकों सहित कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गयी है.

इसके अलावा पेन ड्राइव के रूप में डिजिटल स्टोरेज डिवाइस भी जब्त किये गये हैं. एनआइए की ओर से बताया गया कि आगे मामले की जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि बीते 31 मार्च को पटना के दानापुर क्षेत्र और जहानाबाद के करौनी थाना क्षेत्र के रहने वाले परशुराम सिंह व गौतम सिंह के ठिकानों पर छापेमारी हुई थी. इस दौरान 684 ग्रेनेड सेफ्टी कैप, 279 डेटोनेटर और भारी मात्रा में आइइडी बनाने की सामग्री जब्त की गयी थी.

इसके बाद मामले में नक्सली कनेक्शन आते ही एनआइए ने 17 जून को केस (आरसी-11/2021/एनआइए/डीएलआइ) दोबारा कर पंजीकृत कर अपने हाथ में ले लिया था.

नक्सलियों के लिए हथियारों की खरीद

एनआइए की ओर से बताया गया है कि परशुराम सिंह व उनके सहयोगियों द्वारा नक्सलियों को आपूर्ति के लिए हथियारों की खरीदारी की जा रही थी. बिहार में भाकपा (माओवादी) के लिए हथियार, गोला-बारूद की खरीद को लेकर एनआइए इसकी जांच कर रही है.

गौरतलब है कि जून में परशुराम सिंह की गिरफ्तारी के बाद हाल में ही बेऊर जेल में बंद उसके सहयोगी को एनआइए ने दोबारा रिमांड पर लिया था.

दोबारा पूछताछ के बाद उससे कई राज सामने आये थे. उसी के आधार पर गुरुवार को एनआइए की टीम ने पटना जिले में तीन स्थानों पर एक आरोपित और दो संदिग्धों के परिसरों की तलाशी ली.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें