29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कांग्रेस पर साधा निशाना,बोली- भाजपा ने पिछड़ों व महिलाओं को दिया सम्मान

कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी के केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री बनने के बाद पहली बार झारखंड आने पर बीजेपी के कार्यकर्ता जगह-जगह जोरदार स्वागत कर रहे हैं. अन्नपूर्णा देवी के सम्मान में बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है. इसी कड़ी में अन्नपूर्णा देवी धनबाद पहुंची.

Jharkhand News (धनबाद) : केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सह भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने कहा है कि भाजपा ने पिछड़ों और महिलाओं को सम्मान दिया है. भाजपा जो कहती है वह करती है. इससे पहले केंद्रीय राज्यमंत्री के धनबाद पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. बता दें कि केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार अन्नपूर्णा देवी के झारखंड पहुंचने पर भाजपा उन्हें सम्मान देने के उद्देश्य से जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है.

केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री ने गुरुवार को धनबाद के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी केवल महिलाओं, पिछड़ों का वोट लेते रही है. कभी उन्हें सम्मान नहीं दिया. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा नीत सरकार में पिछड़ों, महिलाओं को सही मायने में सम्मान मिला है.

वर्तमान केंद्र सरकार में ओबीसी के 27 मंत्री हैं. साथ ही 11 महिलाएं पहली बार मंत्री बनी हैं. आजाद भारत के इतिहास में इतना प्रतिनिधित्व किसी सरकार में नहीं मिला. भाजपा आधी आबादी को सशक्त बनाने के लिए महिलाओं को सरकार एवं संगठन में पूरा स्थान दे रही है. हाल में ही संपन्न संसद के मॉनसून सत्र में विपक्ष ने काफी व्यावधान उत्पन्न किया. इसके बावजूद ओबीसी आरक्षण बिल को पास कराया. यह मोदी सरकारी की दृढ इच्छाश्कित को दर्शाता है.

Also Read: Coal India Recruitment 2021 : Coal India में इन पदों पर होगी अफसरों की बहाली, ऐसे करें आवेदन
आइआइटी, केंद्रीय विश्वविद्यालय की अधूरी योजनाएं होंगी पूरी

शिक्षा राज्य मंत्री के रूप में झारखंड के लिए क्या प्राथमिकता है, इस जवाब में कहा कि अभी विभाग को समझ रही हैं. लोगों का सुझाव ले रही हैं. वैसे झारखंड में केंद्रीय विश्वविद्यालय तथा IIT धनबाद के विस्तारीकरण की लंबित योजनाएं पहले पूर्ण करायी जायेंगी. इसके लिए राज्य सरकार से भी समन्वय स्थापित किया जायेगा. यहां के लिए अन्य जरूरी योजनाएं भी ली जायेंगी.

भाजपा को लगातार मिल रहा जनसमर्थन

एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि पीएम एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जो जिम्मेदारी दी है उसे ईमानदारी पूर्वक निभायेंगी. भाजपा ने उन्हें सम्मान देकर झारखंड की बेटी एवं बहू को सम्मान दिया है. कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जनता का अपार जन समर्थन मिल रहा है. इस दौरान विधायक राज सिन्हा, बिरंची नारायण, पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, बाल मुकुंद सहाय, गुड्डू सिंह, संजय झा, मिल्टन पार्थसारथी भी मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें