22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोडरमा पुलिस ने साइबर ठगी मामले में युवक को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

साइबर ठगी के मामले में पुलिस ने संतोष कुमार गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, खूबलाल साव ने 12 अगस्त को दर्ज करायी थी प्राथमिकी

चंदवारा : पुलिस ने साइबर ठगी के मामले में एक युवक संतोष कुमार (पिता गाजी साव, भोंडो निवासी) को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया. उल्लेखनीय है कि संतोष के खिलाफ भोंडो निवासी खूबलाल साव (पिता हीरामण साव, भोंडो निवासी) ने 12 अगस्त को थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

प्राथमिकी में खूबलाल साव ने कहा था कि उनका यूको बैंक झुमरीतिलैया शाखा में एकाउंट है. उनका मोबाइल गत 28 जुलाई को खराब हो गया था. मोबाइल ठीक कराने को लेकर गांव के ही संतोष कुमार के घर जाकर उसने अपना मोबाइल दिया था. वापस दो घंटे बाद आकर उसने अपना मोबाइल ठीक करा कर ले लिया, फिर अपने मोबाइल को घर में रख कर खेत में काम करने चला गया था.

वापस आकर देखा, तो पाया कि मेरे मोबाइल से 65 हजार 990 रुपये निकासी का मैसेज है. जब उन्होंने इस संबंध में संतोष कुमार से पूछा, तो उन्होंने पैसे निकालने की बात से इंकार किया. लेकिन बाद में लोगों से पूछताछ में पता चला कि वह पैसा साइबर ठगी के माध्यम से कमाता है. उन्होंने आरोप लगाया कि मेरे मोबाइल के एमेजोन के माध्यम से संतोष ने 65 हजार 990 रुपये की साइबर ठगी की है.

उसने बताया कि पूर्व में 21 अप्रैल 2021 को भी संतोष कुमार ने गूगल पे के माध्यम से हमारे मोबाइल से दो हजार रुपया ट्रांसफर कर लिया था. बाद में संतोष से पूछताछ पर उसने मेरा दो हजार रुपया वापस कर दिया. पुलिस ने दर्ज मामले के आलोक में संतोष कुमार को गिरफ्तार कर छानबीन शुरू की, जिसमें मामला सत्य पाया गया. पुलिस ने संतोष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें