29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

OMG : ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान भूल गए सपा सांसद एसटी हसन, पहली लाइन के बाद बोले- जय हे, जय हे…देखें VIDEO

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एसपी सांसद डॉ. एसटी हसन के साथ अजीबोगरीब वाक्या हो गया. सांसद हसन ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान (National anthem) ही भूल गए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

75th Independence Day : अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी से मुरादाबाद के सांसद डॉ. एसटी हसन (Dr. ST Hassan) ध्वजारोहण करने के बाद थोड़ा सा राष्ट्रगान गाने के बाद आगे की पंक्तियां ही भूल गए. सिर्फ सांसद ही नहीं वहां मौजूद सपा जिला अध्यक्ष डीपी यादव, महानगर अध्यक्ष शाने अली शानू सहित अन्य किसी को भी राष्ट्रगान याद नहीं था. जिसके बाद बमुश्किल राष्ट्रगान पूरा किया गया.

दरअसल मुरादाबाद से सांसद डॉ. एसटी हसन स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम के लिए गलशहीद थाने के गलशहीद पार्क पहुंचे थे. यहां आयोजित कार्यक्रम के दौरान पहले तो सांसद ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया और फिर उनके ओर से झंडा रोहण (Flag Hoisting) किया गया. उनके साथ एसपी के जिला अध्यक्ष और उनके निजी सचिव भी मौजूद थे. झंडारोहण होते ही राष्ट्र गान शुरू हुआ, लेकिन उनके साथ खड़े उनके लोग राष्ट्र गान ही भूल गए. लोगों की तो छोड़िए सांसद भी राष्ट्र गान नहीं गा पाए और अधूरा छोड़ कर ही चलते बने.

देखने लगे एक-दूसरे का मुंह

सांसद डॉ. एसटी हसन अपने तमाम कार्यकर्ताओं के साथ ध्वाजारोहण कार्यक्रम में पहुंचे थे. जैसे ही उन्होंने तिरंगा फहराया तो उनके साथ खड़े लोगों ने भी जोर-जोर से राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया, लेकिन दूसरी ही पंक्ति पर सब अटक गए और एक दूसरे का मुंह देखने लगे. सांसद भी खुद अपने साथी कार्यकर्ताओं का मुंह देखने लग गए. अंत में जब किसी को आगे की लाइनें याद नहीं आई तो सांसद धीरे से जय हे-जय हे.. बोलने लगे और ध्वजारोहण कार्यक्रम खत्म हो गया.

Also Read: Happy Independence Day 2021: स्वतंत्रता दिवस आज, क्या है इसका इतिहास, महत्व और इस बार का थीम लोगों ने ली सांसद की चुटकी

वहीं सांसद के साथ हुए इस अजीबोगरीब वाक्या पर लोगों ने चुटकी भी ली, लोगों का कहना है कि जब सांसद और देश को चलाने वाले लोग ही राष्ट्रगान भूल जाएंगे, तो आम लोगों तक इसका क्या संदेश जाएगा. वहीं कुछ लोगों ने इसे राष्ट्र गान का अपमान भी बताया.

वीडियो हुआ वायरल

राष्ट्रगान भूलने के बाद सांसद का वीडियो तेजी से वायरल हो गया. सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम के झंडारोहण का वीडियो वायरल हो रहा है और लोग जमकर कमेंट करते हुए सांसद को ट्रोल कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘अगर देश चलाने वाले ही राष्ट्रगान भूल जाएंगे तो फिर आम नागरिकों के लिए क्या संदेश जाएगा. यह तो राष्ट्रगान का अपमान है.’

Also Read: उत्तराखंड में 10वीं और 12वीं के छात्रों को मिलेगा फ्री टैबलेट, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम ने की घोषणा

Posted By Ashish Lata

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें