22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Independence Day 2021 Traffic Advisory: स्वतंत्रता दिवस के दिन घर से बाहर निकलने से पहले देख लें ये रूट चार्ट

Independence Day 2021 traffic advisory- जानें कौन से मार्ग 15 अगस्त की सुबह चार बजे से सुबह दस बजे तक आम लोगों के लिए बंद रहेगा.

Independence Day 2021 traffic advisory : पूरा देश आज 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. दिल्ली में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने यातायात परामर्श पहले ही जारी किया था ताकि राष्ट्रीय राजधानी में सुचारू रूप से वाहनों की आवाजाही जारी रहे. परामर्श के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस के दिन लाल किला के आसपास आम लोगों के लिए यातायात सुबह चार बजे से सुबह दस बजे तक बंद रहेगा और यह केवल अधिकृत वाहनों के लिए खुला रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर लाल किला से देश को संबोधित करेंगे.

इसने कहा कि आठ सड़क- नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियान रोड, एस पी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लानेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग तक जाने वाला इसका लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड 15 अगस्त की सुबह चार बजे से सुबह दस बजे तक आम लोगों के लिए बंद रहेगा.

परामर्श में कहा गया है कि बिना पार्किंग लेबल वाले वाहनों को सलाह दी गई है कि इंडिया गेट के सी-हेक्सागन, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, निजामुद्दीन और आईएसबीटी पुल के बीच रिंग रोड, आईपी फ्लाईओवर बायपास से आईएसबीटी तक बाहरी रिंग रोड की तरफ जाने से बचें.

उत्तर-दक्षिण की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को सलाह दी गई है कि अरबिंदो मार्ग-सफदरजंग रोड, कनॉट प्लेस- मिंटो रोड और यमुना पुश्ता रोड-जीटी रोड पार करने के लिए निजामुद्दीन पुल से वैकल्पिक मार्ग का चुनाव करें। पूर्वी-पश्चिमी कॉरिडोर के लिए वाहन चालकों को सलाह दी गई है कि डीएनडी-एनएच24-विकास मार्ग, विकास मार्ग-डीडीयू मार्ग और बोलवार्ड रोड-बरफ खाना से वैकल्पिक मार्ग अपनाएं। परामर्श में कहा गया है कि गीता कॉलोनी पुल से शांतिवन के लिए रोड बंद रहेगा और वाहनों को आईएसबीटी कश्मीरी गेट से शांतिवन की तरफ लोअर रिंग रोड तथा आईपी फ्लाईओवर से राजघाट की तरफ से जाने की अनुमति नहीं होगी.

Also Read: Weather Forecast LIVE Updates : स्वतंत्रता दिवस को मौसम रहेगा साफ या होगी बारिश, यहां देखें मौसम का हाल

माल ढोने वाले वाहनों को 14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक निजामुद्दीन पुल और वजीराबाद पुल के बीच आवागमन की अनुमति नहीं होगी. यातायात पुलिस के अनुसार महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच 14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक अंतरराज्यीय बसों के संचालन की अनुमति नहीं होगी.

पुलिस ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल के नजदीक रेलवे स्टेशनों, बस टर्मिनल और अस्पतालों के लिए वैकल्पिक मार्ग खुले रहेंगे.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें