24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के रोक के बावजूद खूंटी में जारी है अवैध बालू का उठाव, पुलिस ने कई गाड़ियों को किया जब्त

खूंटी जिला के विभिन्न क्षेत्रो में आज भी अवैध रूप से नदी से बालू का उठाव हाे रहा है. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से बालू उठाव पर रोक है. इसके बावजूद बालू तस्कर धड़ल्ले से बालू का उठाव कर रहे हैं. इस दौरान पुलिस ने छापेमारी कर कई वाहनों को जब्त किया है.

Jharkhand Crime News (खूंटी) : झारखंड के खूंटी जिला में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के रोक के बावजूद अवैध बालू उठाव और अवैध उत्खनन लगातार जारी है. खनन विभाग द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने के कारण तस्कर धड़ल्ले से तस्करी कर रहे हैं. इससे न सिर्फ लाखों रुपये के राजस्व की हानि हो रही है, बल्कि पर्यावरण को भी नुकसान पहुंच रहा है.

अवैध बालू उठाव और अवैध उत्खनन के खिलाफ खनन विभाग सुस्त नजर आता है. हालांकि, जिला प्रशासन इसके प्रति गंभीर है. SDO सैयद रियाज अहमद के नेतृत्व में जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बालू के उठाव और उत्खनन के खिलाफ छापेमारी अभियान चलायी गयी. जिसमें कुल 5 हाइवा को जब्त किया गया. इस मामले में कर्रा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसके अलावा तपकरा में एक जेसीबी, एक हाइवा, एक 12 चक्का ट्रक समेत एक अन्य ट्रक को जब्त किया.

वहीं, शुक्रवार की सुबह सीओ मोनिया लता और थाना प्रभारी विक्रांत कुमार के अगुवाई में मुरहू प्रखंड क्षेत्र के पेलोल में नदी से बालू का उठाव कर रहे 10 ट्रैक्टर को जब्त किया गया. हालांकि, मौके से सभी चालक फरार होने में सफल रहे. कई चालक ट्रैक्टर को झाड़ियों में छुपा दिया. पुलिस ने सभी ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है. नदी से ट्रैक्टर को बाहर निकालने के लिए जेसीबी की मदद लेनी पड़ी.

Also Read: झारखंड के सिमडेगा में 38 लाख के गांजा के साथ इंटरस्टेट तस्कर गिरफ्तार, बिहार होते हुए नेपाल जाने की थी योजना

इस संबंध में SDO सैयद रियाज अहमद ने बताया कि अवैध बालू खनन के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई की जायेगी. इसमें संलिप्त कारोबारी, वाहन मालिक और चालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी. इसके लिए सभी सीओ को थाना प्रभारी के साथ समन्वय स्थापित कर छापेमारी करने का निर्देश दिया गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें