26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Royal Enfield की नयी Classic 350 इस दिन होगी लांच, जानिये कीमत और फीचर्स

रॉयल इनफिल्ड (Royal Enfield ) की शानदार बाइक क्लासिक ( Classic 350 ) 27 अगस्त को लांच हो रही है. इसमें कई बदलाव किये गये हैं.

रॉयल इनफिल्ड (Royal Enfield ) की शानदार बाइक क्लासिक ( Classic 350 ) 27 अगस्त को लांच हो रही है. लंबे समय से इसकी टेस्टिंग का काम चल रहा है. कई चरणों में अलग- अलग टेस्ट के बाद अब बाइक बाजार में आने को पूरी तरह तैयार है. रॉयल इनफिल्ड की क्लासिक सबसे ज्यादा डिमांड में रही है. इस बाइक के नये अवतार का सभी को इंतजार है.

इस बाइक को कई जगहों पर देखा गया और इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है. हाल में ही कमर्शियल शूट के दौरान राजस्थान में भी स्पॉट किया गया था. इस बाइक की डिमांड का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कई जगहों पर इसकी एडवांस बुकिंग अनाधिकारिक तौर पर शुरू हो चुकी है हालांकि अभी कंपनी ने बुकिंग के लिए ऐलान नहीं किया है.

Also Read: Royal Enfield कराएगी रॉयल सवारी, इस साल लायेगी कई नयी मोटरसाइकिल, ऐसा है कंपनी का प्लान

रॉयल इनफिल्ड ने इस बाइक को अपने मूल रूप में ही रखा है लेकिन इसमें कई जरूरी बदलाव किये हैं. इस बाइक में रफ लुक देती रेट्रो स्टाइल की सर्कूलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट (साइलेंसर), राउंड शेप रियर व्यू मिरर, टियर ड्रॉप शेप में फ़्यूल टैंक को और शानदार तरीके से डिजाइन किया गया है साइड पैनल और फ्यूल टैंक में सी-शेप के ग्राफिक्स भी दिए गए हैं, जबकि फेंडर में नई स्ट्रीप्स दिख रही है.

कंपनी 349cc की क्षमता का नया फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का उपयोग किया है जो 20.2bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस बाइक में कमियों को दूर करने की पूरी कोशिश की गयी है. बुलेट में वाइब्रेशन की शिकायत थी लेकिन इसमें ड्राइविंग के समय इसका कंपन कम हो इसका ध्यान रखा गया है. इसे कम करने के लिए बैलेंसर शाफ्ट जोड़ दिया गया है.

Also Read: Royal Enfield Classic : रॉयल इनफिल्ड ला रहा है नयी क्लासिक 350 के साथ कई नयी बाइक

अब बात आती है कीमत की इस बाइक का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बता दें कि यह 1.90 लाख रुपये से लेकर 2 लाख रुपये के बीच लांच हो सकती है. अगर आप इतना बजट लेकर गाड़ी की लांचिंग का इंतजार कर रहे हैं, तो जल्द इस नयी क्लासिक की सवारी का मौका आपको मिलेगा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें