26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चुनाव के पहले NaMo App पर PM Modi ने वोटर से पूछा- डबल इंजन सरकार का कितना हुआ फायदा

Namo App Survey: वोटरों की नब्ज टटोलने के लिए लांच किये गये इस ऑनलाइन सर्वे में यह जानने की कोशिश की गयी है कि वोट देने से पहले लोगों के मन में कौन-कौन से मुद्दे होते हैं.

नयी दिल्ली: वर्ष 2022 में जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं, वहां की जनता का मिजाज जानने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक ऑनलाइन सर्वे शुरू किया है. सर्वे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्रिय नमो एप्प (NaMo App) की मदद ली है. ऑनलाइन सर्वे को लांच करते हुए कहा गया है कि इस एप्प (Namo App Survey) पर पांच राज्यों के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने विचार शेयर कर सकते हैं.

वोटरों की नब्ज टटोलने के लिए लांच किये गये इस ऑनलाइन सर्वे (Namo App Survey) में यह जानने की कोशिश की गयी है कि वोट देने से पहले लोगों के मन में कौन-कौन से मुद्दे होते हैं. जाति और धर्म उनकी प्राथमिकता होती है या विकास कार्यों के आधार पर वह किसी पार्टी या सरकार के पक्ष में मतदान करते हैं या उसे खारिज करते हैं.

नमो एप्प (NaMo App Hindi) पर 13 पन्ना के इस ऑनलाइन सर्वे में सरकार और विधायकों के प्रदर्शन के कई पहलुओं को शामिल किया गया है. सर्वेक्षण से जुड़ी तमाम जानकारियां सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साझा की जायेंगी. आम लोग भी सीधे पीएम को अपनी प्रतिक्रिया दे सकेंगे. सर्वे में सरकार और विधायकों के प्रदर्शन से जुड़े कई पहलुओं को शामिल किया गया है.

Also Read: अब नमो एप्प से खरीदें कपड़े, जानें तीन नये फीचर के बारे में

इन मुद्दों पर लोगों से मांगा इनपुट

इस ऑनलाइन सर्वे में मौजूदा विधायकों के परफॉर्मेंस पर लोगों से फीडबैक मांगा गया है, तो कोरोना वायरस के संक्रमण से निबटने और कोरोना वैक्सीन अभियान पर भी अपने विचार देने को कहा गया है. यह भी पूछा गया है कि क्या वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व क्षमता की वजह से वह वोट करते हैं? वे स्थानीय मुद्दे पर मतदान करते हैं या राज्यस्तरीय मुद्दों पर वह अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते हैं. आगामी चुनाव में उनका मुद्दा क्या होगा? शिक्षा, कनून व्यवस्था, रोजगार, साफ-सफाई, महंगाई, भ्रष्टाचार और किसान कल्याण जैसे मुद्दों को वे कितना महत्व देते हैं.

Also Read: नमो पतंग उत्सव 15 को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी

कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो एप्प के जरिये ऑनलाइन सर्वेक्षण किये हैं. इस बार जो सर्वे हो रहा है, उसमें राज्य सरकार की योजना से जुड़े सवाल भी पूछे गये हैं. पूछा गया है कि लोगों को राज्य सरकार की किस योजना से सबसे ज्यादा फायदा हुआ है. भाजपा शासित प्रदेश के लोगों से पूछा गया है कि डबल इंजन की सरकार का किस तरह से लोगों को फायदा हुआ है. उनके राज्य में सरकार के काम करने का तरीका बदला है या नहीं. क्या वे अपने राज्य के भविष्य को लेकर आश्वस्त हैं?

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें