26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड प्रोजेक्ट भवन की सुरक्षा व्यवस्था का ऑडिट शुरू, डीआइजी के नेतृत्व में कमेटी गठित

मुख्यमंत्री कार्यालय व सचिवालय होने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण है प्रोजेक्ट भवन. ऑडिट टीम की रिपोर्ट के आधार पर बढ़ायी जा सकती है प्रोजेक्ट भवन की सुरक्षा-व्यवस्था

रांची : प्रोजेक्ट भवन की सुरक्षा व्यवस्था का ऑडिट शुरू हो गया है. इसके लिए डीआइजी स्पेशल ब्रांच अनूप बिरथरे के नेतृत्व में एक कमेटी बनायी गयी है. टीम की रिपोर्ट के बाद प्रोजेक्ट भवन की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ायी जा सकती है. स्पेशल ब्रांच के डीआइजी के नेतृत्व में टीम गठित होने की पुष्टि सीनियर पुलिस अधिकारियों ने की है.

जानकारी के अनुसार, प्रोजेक्ट भवन में मुख्यमंत्री कार्यालय के अलावा सचिवालय कार्यालय भी है. इस कारण सुरक्षा के दृष्टिकोण से प्रोजेक्ट भवन अति महत्वपूर्ण जगह है. वहां की सुरक्षा व्यवस्था का विशेष रूप से ऑडिट किया जा रहा है, ताकि सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार की खामी नहीं रह जाये. ऑडिट के बाद सुरक्षा को लेकर वर्तमान में तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाने के साथ ही सुरक्षा के दूसरे इंतजाम किये जा सकते हैं.

वहां पहले से तैनात सुरक्षाकर्मियों का ब्योरा तैयार किया जायेगा. इसके साथ ही वर्तमान में सुरक्षा की क्या व्यवस्था है. इसका भी आकलन किया जायेगा. पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, समय-समय पर पूर्व में भी सुरक्षा को लेकर आकलन किया जाता रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें