28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NCCB का डिप्टी डायरेक्टर और वक्फ बोर्ड सुपरवाइजरी कमेटी का सदस्य बनकर घूम रहा था गुलाम रब्बानी, हुआ गिरफ्तार

fake dy director of nccb, member of waqf board supervisory committee arrested: गुलाम रब्बानी, जो खुद को एनसीसीबी का डिप्टी डायरेक्टर और वक्फ बोर्ड सुपरवाइजरी कमेटी का सदस्य बता रहा था, ने पुलिस को रिश्वत देकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक और फर्जी अधिकारी पुलिस के हत्थे चढ़ा है. उसका नाम गुलाम रब्बानी (40) है. गुलाम सुबहान का पुत्र गुलाम रब्बानी कोलकाता के 38 सुरेश सरकार रोड का रहने वाला है. वह खुद को वक्फ बोर्ड सुपरवाइजरी कमेटी का सदस्य और नेशनल क्राइम कंट्रोल ब्यूरो (NCCB) का डिप्टी डायरेक्टर बताता था.

ईएम बाईपास के धापा स्थित प्रगति मैदान थाना क्षेत्र में पुलिस ने बुधवार की रात को चेकिंग के दौरान एक खड़ी कार देखी. उस पर पश्चिम बंगाल सरकार का स्टिकर लगा देख पुलिस को कुछ शक हुआ. पुलिस ने कार में बैठे व्यक्ति से पूछताछ शुरू की. कार के मालिक गुलाम रब्बानी, जो खुद को एनसीसीबी का डिप्टी डायरेक्टर और वक्फ बोर्ड सुपरवाइजरी कमेटी का सदस्य बता रहा था, ने पूछताछ के दौरान पुलिस को रिश्वत देकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की. लेकिन, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने पाया कि उसकी कार के नंबर प्लेट के ऊपर नेशनल क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के डिप्टी डायरेक्टर का बोर्ड लगा है. यहीं पर पश्चिम बंगाल सरकार भी लिखा था. हालांकि, गुलाम रब्बानी ने बाद में स्वीकार किया कि वह न तो वक्फ बोर्ड की निगरानी समिति की सदस्य है, न ही राष्ट्रीय अपराध नियंत्रण ब्यूरो (एनसीसीबी) का डिप्टी डायरेक्टर.

Also Read: नकली वैक्सीनेशन कैंप लगाने वाले फर्जी आईएएस अधिकारी देबांजन देव को हिरासत में लेने की तैयारी में इडी

पूछताछ में गुलाम रब्बानी ने यह भी बताया कि वह लोगों से पैसे कमाने के लिए खुद को सरकारी अधिकारी के रूप में पेश करता था. उसके खिलाफ आइपीसी की धारा 419, 420, 467, 471 और 120बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

देबांजन की गिरफ्तारी के बाद से पुलिस हाई अलर्ट पर

पुलिस ने उसे बुधवार की रात को गिरफ्तार किया. फर्जी आईएएस अधिकारी देबांजन देव की गिरफ्तारी के बाद अब तक कई सरकारी वकीलों और सरकारी अधिकारियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसके बाद से ही कोलकाता पुलिस हाई अलर्ट पर है. इसलिए ऑन-ड्यूटी पुलिस अधिकारियों को कार के सामने राष्ट्रीय अपराध नियंत्रण ब्यूरो लिखा प्लेट देखकर शक हुआ.

Also Read: फर्जी सीबीआई अधिकारी शुभदीप बनर्जी को बंगाल पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

पहले तो कार में बैठे गुलाम रब्बानी ने पुलिस को बरगलाने की कोशिश की, लेकिन अधिकारियों ने सख्ती से पूछताछ शुरू की, तो उसे अपनी सच्चाई बतानी पड़ी. बाद में उसने ऑन-ड्यूटी पुलिस ऑफिसर को रिश्वत देने की भी पेशकश की. हालांकि, इसका भी फायदा उसे नहीं मिला. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें