30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Akasa airline : सच होगा सस्ता हवाई सफर का सपना ? राकेश झुनझुनवाला लेकर आ रहे हैं नयी एयरलाइंस

Akasa airline राकेश झुनझुनवाला के इस फैसले ने कई लोगों को हैरान किया है क्योंकि ऐसे समय में जब एयरलाइंस घाटे में जा रही है, कई एयरलाइंस बंद हो रही है झुनझुनवाला नयी एयरलाइंस लाने की योजना बना रहे हैं. बेहतर ग्रोथ की उम्मीद देखते हैं उनकी योजना है कि ज्यादा से ज्यादा लोग हवाई यात्रा करें.

स्टॉक मार्केट के मशहूर निवेशक राकेश झुनझुनवाला एक नयी एयरलाइंस लेकर आ रहे हैं. इस एयरलाइंस के लिए उन्होने 70 एयरक्राफ्ट खरीदने की योजना बनायी है. ब्लूमबर्ग की खबर के अनुसार आने वाले 4 सालों में 70 एयरक्राफ्ट खरीद कर इस नयी एयरलाइंस को शुरु करने की योजना है.

राकेश झुनझुनवाला के इस फैसले ने कई लोगों को हैरान किया है क्योंकि ऐसे समय में जब एयरलाइंस घाटे में जा रही है, कई एयरलाइंस बंद हो रही है झुनझुनवाला नयी एयरलाइंस लाने की योजना बना रहे हैं. सूत्रों की मानें तो वह इस क्षेत्र में बेहतर ग्रोथ की उम्मीद देखते हैं उनकी योजना है कि ज्यादा से ज्यादा लोग हवाई यात्रा करें.

Also Read: Covid Vaccine For Children : बच्चों के लिए जल्द उपलब्ध होगी Covovax, ट्रायल की मिली इजाजत

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया है कि वह नयी एयरलाइंस में 3.5 करोड़ डॉलर का निवेश कर रहे हैं. इस निवेश के जरिए एयरलाइन कंपनी में 40 फीसदी हिस्सेदारी लेने की योजना है. उन्होंने कहा कि अगले 15 या 20 दिनों में इंडियन एविएशन मिनिस्ट्री की तरफ से एनओसी मिल सकती है. वह इसी का इंतजार कर रहे हैं फिर अपनी योजना पर काम करेंगे.

झुनझुनवाला हवाई यात्रा को सस्ता करना चाहते हैं. इसी योजना के तहत वह काम कर रहे हैं. सभी के लिए हवाई यात्रा कम कीमत पर उपलब्ध हो इसके लिए वह लो कॉस्ट बजट एयरलाइन शुरू कर रहे हैं. इस एयरलाइंस का नाम अकासा एयर और द टीम रखा जाएगा. इस नई एयरलाइंस में डेल्टा एयरलाइंस के पूर्व सीनियर एग्जीक्यूटिव जैसी पूरी टीम रहेगी. यह टीम ऐसे फ्लाइट को देख रही है जिसमें एक बार में 180 लोग ट्रैवल कर सकें.

Also Read: Covishield Vacine : कोविशील्ड ने संक्रमण के खतरे को 93 फीसद और मौत के खतरे को 98 फीसद किया है कम : शोध

राकेश झुनझुनवाला का एयरलाइंस के क्षेत्र में प्रवेश करना बड़ा दांव माना जा रहा है. एयरलाइंस के क्षेत्र में लगातार प्रतियोगिता तेज हो रही है. भारत में कई एयरलाइंस कंपनी बंद हो चुकी हैं. ऐसे में देखना होगा कि राकेश झुनझुनवाला जिन संभावनाओं को देखकर इस क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं वह पूरी होती है या नहीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें