25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हजारीबाग के बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद की मौजूदगी में बालू लदे जब्त ट्रैक्टर को चालक थाना से ले भागा, 8 पर मामला दर्ज

Jharkhand News (कटकमसांडी, हजारीबाग) : झारखंड के हजारीबाग जिला अंतर्गत बडकागांव विधायक अंबा प्रसाद की मौजूदगी में बालू लदे 8 ट्रैक्टर को कटकमदाग थाना से जबरन छुड़वाने का आरोप है. इस दौरान पुलिस जब्त ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास कर रही थी, वहीं चालक ट्रैक्टर लेकर भागने में सफल रहें. थोडी देर के लिए वहां अफरा-तफरी मच गयी. चालकों और पुलिस के बीच नोक-झोंक बढ़ गया. पुलिस के खदेड़ने के बाद पत्थरबाजी होने लगी, लेकिन इसमें कोई घायल नहीं हुआ है. इस मामले में 8 ट्रैक्टर मालिक और चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इधर, विधायक ने थाने से बालू लदे ट्रैक्टर को छुड़वाने के आरोप को निराधार बतायी है.

Jharkhand News (उमाकांत शर्मा, कटकमसांडी, हजारीबाग) : झारखंड के हजारीबाग जिला अंतर्गत बडकागांव विधायक अंबा प्रसाद की मौजूदगी में बालू लदे 8 ट्रैक्टर को कटकमदाग थाना से जबरन छुड़वाने का आरोप है. इस दौरान पुलिस जब्त ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास कर रही थी, वहीं चालक ट्रैक्टर लेकर भागने में सफल रहें. थोडी देर के लिए वहां अफरा-तफरी मच गयी. चालकों और पुलिस के बीच नोक-झोंक बढ़ गया. पुलिस के खदेड़ने के बाद पत्थरबाजी होने लगी, लेकिन इसमें कोई घायल नहीं हुआ है. इस मामले में 8 ट्रैक्टर मालिक और चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इधर, विधायक ने थाने से बालू लदे ट्रैक्टर को छुड़वाने के आरोप को निराधार बतायी है.

क्या है मामला

बड़कागांव प्रखंड के विभिन्न नदियों से बालू लेकर ट्रैक्टर हजारीबाग शहर की ओर आ रहे थे. 28 जून की रात को कटकमदाग सीओ वीरेंद्र कुमार ने 8 ट्रैक्टर को पकड़ा. कटकमदाग पुलिस सभी ट्रैक्टर को थाना परिसर मैदान में लाकर रखी. मंगलवार की सुबह विधायक अंबा प्रसाद पर आरोप है कि कटकमदाग थाना आकर पुलिस पर ट्रैक्टर चालकों से पैसा वसूलने का आरोप लगाकर सभी ट्रैक्टर को छुड़वा दिया.

इस घटना के बाद विधायक अंबा प्रसाद वरीय पुलिस अधिकारियों से बात करने के लिए थाना प्रभारी के कक्ष में तीन घंटे तक बैठ गयी. बड़कागांव डीएसपी नेहालउद्दीन, डीएसपी मो आरीफ एकराम, बीडीओ जीतेंद्र कुमार मंडल, सीओ वीरेंद्र कुमार, इस्पेक्टर प्रभात कुमार समेत कई पुलिस पदाधिकारी थाना पहुंचे. तीन घंटे बाद विधायक अपने आवास चली गयी.

Also Read: Coronavirus Vaccination Update News : झारखंड में वैक्सीन खत्म होने के कगार पर, 2 जुलाई तक पहुंचेगी 6 लाख डोज, कैसे होगा टीकाकरण का लक्ष्य पूरा

इस मामले में एसपी कार्तिक एस ने कहा कि तीन ट्रैक्टर को छोड़ा कर ले जाया गया है. पूरे घटना की जांच के लिए डीएसपी को भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने पर सभी दोर्षियों पर कारवाई की जायेगी.

वहीं, विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि मंगलवार की सुबह को बड़कागांव के कुछ लोग मेरे आवास पर आकर सूचना दिया कि कटकमदाग थाना पुलिस बालू लदे ट्रैक्टर छोड़ने के लिए पैसे का लेनदेन कर रही है. मैं बिना गार्ड के कटकमदाग थाना मामले की जांच के लिए गयी. कोई पत्थरबाजी की घटना नहीं हुई. शिकायत मिलने पर जनप्रतिनिधि के रूप में कर्तव्य और दायित्व को निभा रही थी. जबकि, थाना से बालू लदे ट्रैक्टर को छुड़ाने के आरोप को विधायक ने निराधार बताया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें