24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Numerology, 29 June 2021: अंक ज्यातिष के अनुसार जानें इस मंगलवार किन्हें रहना होगा सावधान, करियर में किनके पीछे पड़े है गुप्त शत्रु

Numerology, 29 June 2021, Ank Jyotish 2021, Mulank, Bhagyank, Rashifal, Horoscope: आज 29 जून 2021, मंगलवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं अंक ज्योतिष की गणना के अनुसार. साथ ही साथ देखें मूलांक, भाग्यांक 1 से 9 तक के लिए क्या कहते हैं आज सितारे. किन्हें किन बातों का रखना होगा ख्याल, कैसे निकाला जाता है मूलांक, भाग्यांक, क्या है आपका शुभ अंक व लकी रंग. जानें सबकुछ...

Numerology, 29 June 2021, Ank Jyotish 2021, Mulank, Bhagyank, Rashifal, Horoscope: आज 29 जून 2021, मंगलवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं अंक ज्योतिष की गणना के अनुसार. साथ ही साथ देखें मूलांक, भाग्यांक 1 से 9 तक के लिए क्या कहते हैं आज सितारे. किन्हें किन बातों का रखना होगा ख्याल, कैसे निकाला जाता है मूलांक, भाग्यांक, क्या है आपका शुभ अंक व लकी रंग. जानें सबकुछ…

कैसे निकाला जाता है मूलांक, भाग्यांक

दरअसल, अंक ज्योतिष की गणना के मुताबिक यदि किसी व्यक्ति का जन्म आज ही के दिन अर्थात 29 जून 1990 में हुआ है तो उनके जन्म की तारीख के अंकों के योग यानि 2+9=11=1+1=2 होगा, यही उनका मूलांक भी होगा. वहीं, जन्म तिथि, माह और वर्ष के कुल योग भाग्यांक कहा जाता है. अर्थात 29.06.1990 में जन्में व्यक्ति का भाग्यांक 2+9+0+6+1+9+9+0=36=3+6=9 मतलब ऐसे व्यक्ति का भाग्यांक 9 होगा….

अंक 01

प्रेम संबंध मजबूत होंगे. गरीब और जरूरतमंदों की मदद कर सकते हैं. किसी प्रभावशाली व्यक्ति के संपर्क में आने से आपको लाभ होगा. बच्चों की सेहत का ध्यान रखें. उच्च अधिकारी की नजर में बने रहने की कोशिश करें वरना हानि हो सकती है.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: लाल

अंक 2

व्यापार में आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. प्रेम संबंधों को आगे चलाना है तो बेहतर तालमेल स्थापित करना होगा. लेनदेन के मामले में सावधान रहें. करियर पर फोकस करें.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: लाइट ब्लू

अंक 3

आज व्यापार और करियर में लाभ होगा. यात्रा के दौरान आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है. कहीं से धन लाभ होने की संभावना है. वैवाहिक जीवन में कटुता उत्पन्न हो सकती है.

शुभ अंक: 12

शुभ रंग: क्रीम

अंक 4

आज कोई आर्थिक नुकसान हो सकता है. किसी पर ज्यादा भरोसा करने की जरूरत नहीं है. भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय लेना आप को हानि पहुंचा सकता है. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा.

शुभ अंक: 32

शुभ रंग: हल्का हरा

अंक 5

नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा. यात्रा के दौरान स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. संपत्ति से जुड़े मामले में आज उलझ के रह सकते हैं. प्रेम व परिवार में तनाव का माहौल रहेगा.

शुभ अंक: 20

शुभ रंग: सिल्वर

अंक 6

धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. व्यक्ति समय को नष्ट करने की भूल ना करें. फिजूल खर्च बढ़ेंगे. जीवन साथी का दुख के समय में भरपूर सहयोग मिलेगा.

शुभ अंक: 14

शुभ रंग: फिरोजी

अंक 7

बॉस आपके कार्य से संतुष्ट रहेंगे. ऑफिस में सहयोगियों के साथ भी रिलेशन अच्छे रहेंगे. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. नया प्रेम प्रसंग शुरू हो सकता है. करियर-व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं.

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: नारंगी

अंक 8

परिवार में थोड़ा उथल-पुथल वाला माहौल रहेगा. कार्यक्षेत्र या व्यापार में किए गए मेहनत का फल जरूर मिलेगा. किसी मित्र से सहयोग लेना पड़ सकता है.

शुभ अंक: 42

शुभ रंग: हरा

अंक 9

व्यापार में हानि हो सकती है. जीवनसाथी के साथ भी हल्का मनमुटाव रहेगा. हालांकि, शाम तक स्थिति सुधरने की संभावना है. करियर में कोई गुप्त शत्रु आपको परेशान कर सकता है, सावधान रहें.

शुभ अंक: 12

शुभ रंग: गोल्डन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें