30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के घर ED की छापेमारी पर राकांपा ने केंद्र पर बोला हमला, बीजेपी नेता बोले- ईडी जल्द भेजेगा जेल

Anil Deshmukh, ED raid, Sharad Pawar, BJP : मुंबई : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के घर ईडी की छापेमारी के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के साथ-साथ केंद्र सरकार के बीच कोल्ड वार शुरू हो गया है. मालूम हो कि शुक्रवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी शुरू की.

मुंबई : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के घर ईडी की छापेमारी के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के साथ-साथ केंद्र सरकार के बीच कोल्ड वार शुरू हो गया है. मालूम हो कि शुक्रवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी शुरू की.

सत्ता के दुरुपयोग का यह पैटर्न केंद्र ने दिखाया, हमें इसकी कतई चिंता नहीं : शरद पवार

विदर्भ नेता और पूर्व सांसद सुबोध मोहिते के अपने साथियों के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद पुणे में शरद पवार ने कहा कि ”महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से आज फिर पूछताछ की गयी है. सत्ता के दुरुपयोग का यह पैटर्न केंद्र के शासकों द्वारा दिखाया गया है. हमें इस बात की कतई चिंता नहीं है.”


बीजेपी के पूर्व सांसद ने अनिल देशमुख के बाद अनिल परब को बताया ‘वसूली मंत्री’

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने कहा है कि ”ईडी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ‘वसूली मंत्री’ अनिल देशमुख के आवास पर छापा मारा. मुझे यकीन है कि कुछ दिनों में वह जेल में होगा. एक और ‘वसूली मंत्री’ अनिल परब अनिल देशमुख का अनुसरण करेंगे.”


छगन भुजबल को हुई थी तीन साल की जेल

उन्होंने कहा कि ”अनिल देशमुख के घर पर ईडी की आज छापेमारी उन्हें कुछ दिनों में जेल भेज देगी. घोटाले के पैसे को कोलकाता की कंपनियों ने उनकी अपनी कंपनियों को डायवर्ट कर दिया. इसी तरह के घोटाले में छगन भुजबल को तीन साल की जेल हुई थी. ऐसी ही स्थिति कुछ दिनों में अनिल परब की होगी.”

मालूम हो कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के नागपुर स्थित आवास पर शुक्रवार की सुबह छापा मारा था. वहीं, ईडी की एक और टीम ने मुंबई के वर्ली इलाके में अनिल देशमुख के आवास पर छापेमारी की.

छापेमारी को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि ”आप जानते हैं परम बीर सिंह ने मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाये जाने के बाद मुझ पर झूठे आरोप लगाये, क्योंकि उनकी भूमिका बेहद संदिग्ध थी. वह जब पद पर थे, तब उन्होंने आरोप क्यों नहीं लगाये?”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें