24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Crime News : बाेकारो के चास में PPE किट पहन कर चोरों ने ATM से रुपये लूटने का किया प्रयास, तोड़ नहीं पाया लॉकर

Jharkhand News (चास, बोकारो) : झारखंड के बोकारो जिला अंतर्गत चास मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चिकसिया स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम मशीन को उखाड़कर चोरों ने गुरुवार की रात चोरी करने का प्रयास किया. लेकिन, चोर एटीएम मशीन के लॉकर को तोड़ नहीं पाया, जिससे सारे पैसे सुरक्षित रहे.

Jharkhand News (सुनील महतो, चास, बोकारो) : झारखंड के बोकारो जिला अंतर्गत चास मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चिकसिया स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम मशीन को उखाड़कर चोरों ने गुरुवार की रात चोरी करने का प्रयास किया. लेकिन, चोर एटीएम मशीन के लॉकर को तोड़ नहीं पाया, जिससे सारे पैसे सुरक्षित रहे.

मशीन नहीं तोड़ पाने और पैसे निकालने में असफल रहने पर चोर ने कैश बॉक्स और मशीन का मॉनीटर पास के ही खेत में फेंक दिया था. कैश बॉक्स में 22 लाख से अधिक रुपये मौजूद थे. यह घटना एटीएम में मौजूद सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है. लेकिन, तब तक का ही सीन कैद हो पाया, जब तक कि चोरों ने सीसीटीवी कैमरे को मिट्टी से ढक नहीं दिया. उक्त एटीएम वहीं स्थित बीओआई बैंक पर ही मौजूद है.

घटना की जानकारी तब हुई जब शुक्रवार की सुबह 8.30 बजे एक कर्मचारी बैंक को खोलने पहुंचा. लेकिन, बैंक खोलने से पूर्व ही उसने एटीएम के गेट को टूटे-फूटे अवस्था में पाया. एटीएम के पास जाकर देखने पर मशीन को गायब पाया. जिसके बाद उसने इसकी जानकारी शाखा प्रबंधक सहित अन्य पदाधिकारी को सूचना दिया.

Also Read: झारखंड में तीसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए JSCA ने BSL के साथ जमीन लीज एग्रीमेंट पर किया हस्ताक्षर

सूचना मिलते ही बैंक के अधिकारी और कर्मचारी पहुंचे. उन्होंने तत्काल सूचना पुलिस को दी. चास एसडीपीओ पुरुषोत्तम कुमार सिंह, सर्कल इंस्पेक्टर मनोज गुप्ता, चास मुफ्फसिल थाना प्रभारी ललन रविदास दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. आसपास जांच करने पर एटीएम के बगल में स्थित दो अलग-अलग खेतों में एटीएम मशीन का मॉनीटर व कैश बॉक्स बरामद किया गया. खेत से एटीएम के कैश बॉक्स को लाने के लिए जेसीबी का उपयोग करना पड़ा. कैश बॉक्स की जांच करने के लिए एजेंसी के लोग पहुंचे, जिन्होंने पूरा कैश सुरक्षित होने की बात कही.

पीपीई किट पहने सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए अपराधी

पुलिस पदाधिकारियों ने एटीएम के अंदर मौजूद सीसीटीवी कैमरे को देख उसके फुटेज की जांच किया. उक्त सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के मुताबिक, बीते रात करीब 12:30 बजे रात को चोरों ने घटना को अंजाम देने का है. इस संबंध में चास सर्किल इंस्पेक्टर मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में 2 चोर दिखाई दे रहे हैं, जो पीपीई कीट पहने हुए है.

उन्होंने बताया कि चोरों ने एटीएम मशीन को उखाड़ कर खेत में ले गये. खेत से ही एटीएम मशीन को बरामद किया गया. जिसे जेसीबी मशीन के सहारे बैंक परिसर में लाया गया. उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में चोरों ने मिट्टी लगाकर खुद को छुपाने एवं बचाने की कोशिश भी की है.

Also Read: झारखंड के इस जिले के आदिम जनजाति बिरहोर समुदाय को छू भी नहीं सका कोरोना, मास्क व सैनिटाइजर से हैं कोसों दूर
बाहर से आये गिरोह पर शक

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद हरकत में आयी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दिया है. हालांकि एटीएस मशीन टूट नहीं पाया है इसलिए एटीएम का पैसा सुरक्षित है. फिर ग्रामीण इलाके में आकर ऐसी घटना को अंजाम देना संभव नहीं है. इस घटना में बाहर के गिरोह पर शंका जाहिर किया जा रहा है क्योंकि उक्त एटीएम एनएच-32 से मात्र एक किलोमीटर की दूरी में स्थित है. साथ ही बीओआई का बैंक व एटीएम डॉ राधाकृष्ण बीएड कॉलेज परिसर में स्थित है. यहां ना तो किसी प्रकार का लाइट लगा है और ना ही सीसीटीवी कैमरा लगा है.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें