24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railways : रेलवे ने फिर से शुरू किया 50 ट्रेनों का परिचालन, जानिए किस रूट पर चलेगी कौन सी ट्रेन?

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने एक ट्वीट में कहा कि कुछ समय में भारतीय रेल की ओर से अनेक ट्रेन सेवाओं का संचालन शुरू किया जा रहा है. इसके साथ ही 25 जून से गोरखपुर से बांद्रा टर्मिनस तक एक ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन भी आरंभ की जा रही है.

Indian Railways/IRCTC Latest News : कोरोना महामारी की दूसरी लहर कम होने के बाद भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने ट्रेनों के परिचलन में ढील देना शुरू कर दिया है. राज्यों में अब अन्य गतिविधियां भी शुरू हो गई हैं. इसके मद्देनजर रेलवे ने भी ज्यादातर मार्गों पर ट्रेनों के परिचालन दोबारा शुरू करने का ऐलान किया है. इनमें शताब्दी, दुरंतो और कई स्पेशल ट्रेन शामिल हैं.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने एक ट्वीट में कहा कि कुछ समय में भारतीय रेल की ओर से अनेक ट्रेन सेवाओं का संचालन शुरू किया जा रहा है. इसके साथ ही 25 जून से गोरखपुर से बांद्रा टर्मिनस तक एक ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन भी आरंभ की जा रही है. रेल मंत्री ने ट्वीट के साथ ट्रेनों की एक लिस्ट भी जारी की है, जिसे 17 जून से अगले आदेश तक चलाया जाएगा. पीयूष गोयल ने जिन 25 जोड़ी ट्रेनों की लिस्ट शेयर की है, जिनमें शताब्दी और दुरंतो ट्रेनें भी शामिल हैं.

Undefined
Indian railways : रेलवे ने फिर से शुरू किया 50 ट्रेनों का परिचालन, जानिए किस रूट पर चलेगी कौन सी ट्रेन? 2

रेलवे की तरफ से जो लिस्ट जारी की गई है उनमें नई दिल्ली-कालका शताब्दी, नई दिल्ली-देहरादून शताब्दी, नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी, दिल्ली सराय रोहिल्ला-जम्मू तवी दुरंतो, माता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली श्री शक्ति एक्सप्रेस, लखनऊ-प्रयागराज संगम एक्सप्रेस शामिल हैं. इनमें से ज्यादातर ट्रेनें रोजाना चलेंगी.

गौरतलब है कि कोरोना संकट के दौरान रेलवे ने समय-समय पर त्योहारों को देखते हुए कई स्पेशल ट्रेनें भी चलाई हैं. रेलवे ने समय-समय पर ट्रेनों को चलाने को लेकर ट्वीट कर जानकारी दी है.

Also Read: Indian railway News: रेलवे का नया मास्टर प्लान, दिल्ली-मुंबई की दूरी 4 घंटे होगी कम, जानिए क्या कर रही है रेलवे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें