24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद में धनसार की विवाहिता का सुसाइड से पहले बनाया वीडियो वायरल, बोली : मम्मी-पापा आई एम सॉरी, अब नहीं होता प्रताड़ना बर्दाश्त

Jharkhand news (धनसार, धनबाद) : धनबाद जिला अंतर्गत धनसार थाना क्षेत्र के दुहाटाड़ महावीर नगर भूदा में शादीशुदा 21 वर्षीय कोमल पटेल का शव उसके ससुराल में पंखे से लटका हुआ रहस्यमय परिस्थिति में मिला था. इस संबंध में कोमल के पिता उमेश प्रसाद ने कोमल के पति आलोक प्रसाद, सास, ननद और ननदोई के खिलाफ दहेज के लिए हत्या करने की शिकायत धनसार थाना में दर्ज करायी है. घटना के बाद आलोक और उसकी मां अभी भी फरार है.

Jharkhand News (धनसार, धनबाद) : धनबाद जिला अंतर्गत धनसार थाना क्षेत्र के दुहाटाड़ महावीर नगर भूदा में शादीशुदा 21 वर्षीय कोमल पटेल का शव उसके ससुराल में पंखे से लटका हुआ रहस्यमय परिस्थिति में मिला था. इस संबंध में कोमल के पिता उमेश प्रसाद ने कोमल के पति आलोक प्रसाद, सास, ननद और ननदोई के खिलाफ दहेज के लिए हत्या करने की शिकायत धनसार थाना में दर्ज करायी है. घटना के बाद आलोक और उसकी मां अभी भी फरार है.

एक ओर जहां कोमल के पिता ने दहेज में चार पहिया वाहन के लिए हत्या का मामला दर्ज कराया है. वहीं, मृत्यु के पूर्व कोमल ने एक वीडियो बनायी थी. गुरुवार को कोमल द्वारा मृत्यु पूर्व बनाये गये वीडियो वायरल से खुलासा हो रहा है कि कोमल ने पति और सास के प्रताड़ना से तंग आकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की है.

मृत्यु के पूर्व कोमल ने बनायी थी वीडियो

बताया जा रहा है कि मृत्यु के पूर्व कोमल ने एक वीडियो बनायी थी. इसमें उसने कहा था कि ‘ मम्मी-पापा आई एम सॉरी’. हम सुसाइड करने जा रहे हैं. अब हमें बर्दाश्त नहीं हो रहा है. गलती कि हम यहां आकर. बहुत गलती की है कि पापा की बात नहीं मानी. सॉरी पापा हमको क्या पता था कि हम इस इंसान को मौका दिये थे. हम बोले थे कि इंसान ही नहीं रहेगा, तो उसका गलती को क्या करेंगे. हम सोचे थे कि सुधर गया है, समझदार हो गया है,अब मेरे साथ कुछ नहीं करेगा. न मारेगा न गाली देगा, न पीटेगा कुछ नहीं करेगा.

Also Read: कोरोना के थर्ड वेब को लेकर जमशेदपुर में प्रशासन सतर्क, बच्चों के लिए शहर के सभी हॉस्पिटल में 30 फीसदी बेड रिजर्व करने की जरूरत, जानें बच्चों में क्या हो सकते हैं लक्षण

हर एक चीज इसके लिए किया. फिर भी मारा. हमको ये और उसकी मां मिलकर बहुत टॉर्चर किये. हम इनलोगों के जैसा झूठ नहीं बोल सकते हैं. इन लोगों का झूठ सच हो जाता है. मां मेरे बच्चे का ध्यान रखिएगा और हमको कुछ नहीं चाहिए. हमें इंसाफ चाहिए. इन दोनों को कड़ी से कड़ी सजा जरूर मिलनी चाहिए. मेरे बेटे के इसके बाप का जॉब और प्रॉपर्टी मिलनी चाहिए. और इससे ज्यादा कुछ नहीं चाहिए. जब तक इंसाफ नहीं मिलेगा तब तक मुझे मुक्ति नहीं मिलेगी.

सॉरी पापा हम जो यह कदम उठाने जा रहे हैं. आई एम रियली सॉरी. अब बर्दाश्त नहीं हो रहा है. दिल टूट गया है. बहुत दिल टूटा है. वह झूठ-झूठ बात बोलता है. 10 आदमी के साथ मेरा नाम जोड़ता है. मेरे बच्चे आई लव यू. जीने का बहुत ही इच्छा था अपने बच्चे के साथ. यह बच्चा जब तक उसके साथ रहेगा उसका भविष्य कभी नहीं बन पायेगा. मेरे पापा मेरे बच्चे का ध्यान रखना. मेरा पूरा विनती है. भैया अपने बच्चे जैसा मेरे बच्चे को समझना. उसे उसका प्रॉपर्टी और जाॅब मिलना चाहिए.

इधर, इस घटना की जानकारी मिलते ही धनसार पुलिस भूदा पहुंचे. यहां पहुंच कर आलोक के घर में तोड़फोड़ कर रहे मृतक के मायके वालों को शांत कराया. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए SNMMCH, धनबाद भेज दिया. इस संबंध में लोगों का कहना है कि परिवारिक विवाद के कारण अक्सर पति-पत्नी के बीच विवाद चल रहा था. इधर दोनों में काफी तनाव देखने को मिल रहा था. हालांकि, पति आलोक सहित पूरे परिवार को फरार होने के कारण उसका पक्ष नहीं मिल सका. आलोक के पिता की मृत्यु चार साल पूर्व ही हो गयी थी. वे एक सरकारी स्कूल में शिक्षक थे.

Also Read: लॉकडाउन से गुमला के ज्वेलर्स दुकान संचालक संकट में, कई दुकानदारों का लाखों का व्यवसाय हुआ है प्रभावित
क्या है आरोप

मृतक कोमल के पिता उमेश प्रसाद का आरोप है कि दो साल पूर्व ही पाथरडीह ग्रुप डी के पद पर कार्यरत रेलवे कर्मी आलोक से अपनी पुत्री कोमल की शादी की थी. शादी के बाद ही ससुराल वाले चार पहिया वाहन की मांग करने लगे. इसी बीच एक पुत्र भी हुआ. बावजूद इसके इनलोगों ने चार पहिया वाहन की मांग करते रहे. असमर्थता जताने पर कोमल को मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हुए मारपीट करने लगे. जहां इन लोगों ने कोमल की हत्या एक सुनियोजित तरीके से कर दी. दूसरी ओर, इस संबंध में धनसार थाना के पुलिस पदाधिकारी अंकिता साहू ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है. शिकायत के बाद कार्रवाई की जायेगी. हालांकि, यह मामला हत्या का है या आत्महत्या का यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें