24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Uttrakhand Glacier Burst : श्रद्धा कपूर से लेकर सोनू सूद तक, ग्‍लेशियर तबाही पर बॉलीवुड सेलेब्‍स ने जताया दुख

shraddha kapoor sonu sood and more bollywood celebs reaction on uttarakhand glacier burst bud : उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली ( Chamoli ) जिले में उस समय अफरा तफरी मच गई जब अचानक एक ग्लेशियर टूट गया. ग्लेशियर (Glacier) टूटने से कई घर पानी में बह गये हैं, साथ ही कई पावर प्रोजेक्टों को भी इससे भारी नुकसान पहुंचा है.

Bollywood Reaction on Uttarakhand Glacier Burst : उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली ( Chamoli ) जिले में उस समय अफरा तफरी मच गई जब अचानक एक ग्लेशियर टूट गया. ग्लेशियर (Glacier) टूटने से कई घर पानी में बह गये हैं, साथ ही कई पावर प्रोजेक्टों को भी इससे भारी नुकसान पहुंचा है. इस दुखद घटना पर अब बॉलीवुड का रिएक्‍शन भी सामने आ रहा है. सभी प्रार्थना कर रहे हैं कि इस भयानक हादसे से ज्‍यादा नुकसान न हो.

एक्‍ट्रेस श्रद्धा कपूर ने लिखा,’ उत्‍तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बारे में सुनकर परेशान हूं. वहां हर किसी के सुरक्षित होने की प्रार्थना.’ बॉलीवुड डायरेक्‍टर ओनिर ने उत्तराखंड में फटे ग्लेशियर का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा है,’ यह भयानक है.”

एक्‍टर सोनू सूद ने ट्वीट किया,’ उत्तराखंड हम आपके साथ हैं.’ दीया मिर्जा ने ट्वीट किया,’ चमोली के लोगों के लिए प्रार्थना। कृपया मदद के लिए आपदा संचालन केंद्र संख्या 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें.’ बता दें कि गढ़वाल क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है. गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि दो ITBP की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. एनडीआरएफ की तीन टीमों को देहरादून से रवाना किया गया है. शाम तक IAF हेलिकॉप्टर की मदद से 3 अतिरिक्त टीमें वहां पहुंचेंगी.

बाढ़ से अभी तक जनहानि की कोई सूचना नहीं है लेकिन ऋषिगंगा पर बनी एक बिजली परियोजना को इससे भारी नुकसान पहुंचने की खबर है. प्रशासन लोगों से अपील कर रहा है कि वे गंगा नदी के किनारे पर न जाएं. हिमखंड टूटने की घटना पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सचिव आपदा प्रबंधन और चमोली की जिलाधिकारी से पूरी जानकारी प्राप्त की है. मुख्यमंत्री लगातार पूरी स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए हैं और सभी संबंधित जिलों को अलर्ट कर दिया गया है.

Also Read: Yeh Rishta Kya Kehlata Hai एक्‍ट्रेस लता सबरवाल छोड़ी टीवी इंडस्‍ट्री, कही ये बात

मुख्यमंत्री की अपील अफवाह ना फैलाएं, हेल्पलाइन नंबर जारी : सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्‌वीट कर लोगों को जानकारी दी है कि अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं, आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नंबर 1070, 1905 और 9557444486 पर संपर्क करें. कृपया घटना के बारे में पुराने वीडियो से अफवाह न फैलाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें