20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Love Rashifal: आज लवर्स से मुलाकात में देरी होने पर बिचलित होगा मन, जानें किन राशि वालों की होगी प्रेमिका से अनबन

Love Rashifal 6 February, Mesh, Aries, Vrishabh, Taurus, Mithun, Gemini, Kark, Cancer, Singh, Leo, Kanya, Virgo, Tula, Libra, Vrishchik, Scorpio, Dhanu, Sagittarius, Makar, capricorn, Kumbh, Aquarius, Meen, Pisces राशिवालों के लिए आज का प्यार से भरा रहेगा. लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का लव राशिफल जरूर पढ़ लीजिए.

मेष: आज आप अपने मन या दिमाग के बीच दुविधा में हैं. अगर प्रेम सम्बन्ध में कोई गलती हुई है तो याद रखें कि समय हमेशा के जैसा नहीं रहता है. इसलिए एक दूसरे को माफ करना रिश्ते को मजबूत करता है. नए रिश्ते आपके जीवन में नई उमंग लेकर आएंगे. जो लोग रिश्ते में हैं वो जीवन की नयी मिठास का अनुभव करेंगे. जो लोग सिंगल हैं वो साथी की तलाश में व्याकुल हो सकते है. जीवन की हर समस्या का एक ही समाधान है रिश्ते की कद्र करें,अपने प्यार के लिए समय निकालें और उसे प्यार का अहसास कराएं.

वृषभ: किसी सह कार्यकर्ता की तरफ से आज आपको कोई प्रस्ताव मिलेगा. उनकी बात को ध्यान से सुनें और उसके बाद ही निर्णय लें. याद रखें, दिल शीशे की तरह नाजुक होता है, जो एक ही झटके में टूट सकता है. अपने शौकों जैसे नृत्य, संगीत या कला के लिए यह समय उचित है. आपके चारों ओर खुशियों की बहार है! आज आप उत्सुक और उत्साहित हैं व उन लोगों की संगत का मज़ा ले रहे हैं जो आपकी परवाह करते है. अपने प्रेमी के लिए आपके मन में उमड़ा प्यार का सागर आपको प्रफुलित रखेगा. आपकी आंतरिक ऊर्जा ही दूसरे लोगों को आपके प्रति आकर्षित करती है और लोग आपसे प्यार करते है.

मिथुन: अपनी मीठी मीठी बातों से आप अपने जानू का दिल जीत लेंगे. पिता या शिक्षकों पर आये संकट से आपकी यात्रा की योजना में विलंब होगा. अपने दिल के सबसे करीबी के लिए समय निकाल कर कहीं घूमने निकल जाएं और कुछ गुदगुदाते पल साथ बिताएं. आप और आपका पार्टनर यह अच्छे से जानते हैं कि यह समय आपके लिएअच्छा है. आप आज किसी खास के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे, अगर ऐसा है तो अपने दिल की बात करने में देर न करें. जब आप किसी से सच्चा प्रेम करते है तो उन्हें अपनाते हैं और उनकी इज़्ज़त करते हैं, उन्हें बदलने की कोशिश नहीं करते.

कर्क: आप अपने रूप रंग में बदलाव को लेकर बेहद उत्साहित हैं, इसके साथ ही फोन कॉल्स और यात्राएं आपको अधिक व्यस्त रखेंगी. जीवन की हर खुशी का आप खुले हाथों से स्वागत कर रहे हैं. अहंकार को त्याग कर हर फैसला लें, सब कुछ आपके पक्ष में होगा. आपका हंसमुख स्वभाव आपको मित्रतापूर्ण और नम्र बनाता है और आपके यही गुण दूसरों को आकर्षित करते है. आप अपने नए रिश्ते को लेकर खुश और उत्साहित हैं. आपके सितारे यह बता रहे हैं कि आपका यह रिश्ता लम्बा चलने वाला हैं. अपने प्यार का सुबूत किस या आलिंगन अपने शोना को देना न भूलें.

सिंह: आप अपने खास रिश्ते को अभी रहस्यमय रखना चाहते हैं और दुनिया की नजरों से बचकर इन पलों का मजा लेना चाहते हैं. एक दूसरे से सब कुछ शेयर करें ताकि आप दोनों का एक दूसरे पर विश्वास बढ़ जाए और जीवन में किसी तरह की खटास न आये. आपकी लवलाइफ बहुत ही शांत हैं किंतु कुछ उतार चढ़ाव आज आपके मूड को परिवर्तित कर सकते हैं. अपने पार्टनर की सुने और शांत रहें. अगर आप दोनों किसी भी काम को साथ मिलकर करेंगे तो आपको हमेशा सफलता मिलेगी. अगर आपका प्रेमी कहीं दूर हैं तो आज मिलने की संभावना हैं.

कन्या: आपका भाग्य हमेशा आपका साथ देता हैं और यही कारण हैं कि सफलता आपके पैर चूम रही हैं. अपने भविष्य की योजनाएं पहले से ही बना लेने से आपका अपने स्वीटू को और भी चाहने लगेंगे. प्यार की ज्वाला को भड़काने के लिए दिलबर से छेड़खानी करना न भूलें. आज आप के कुछ ऐसे दोस्त बनाने वाले है, जो जिंदगी भर आपका साथ देंगे. कामों में व्यस्तता के कारण आज आपको प्यार का समय थोड़ा कम मिलेगा. अपने लव वन का आज खास ध्यान रखें क्योंकि यह रिश्ता शीशे की तरह होता है और जरा सा ठेस लगने से टूट सकता है.

तुला: काम और व्यवसाय के लिए आपका दिन अच्छा है जहां आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपकी प्रशंसा कर रहे हैं. लवलाइफ आज आपको अधिक उत्साहित नहीं कर रही है. दोस्तों या बच्चों के साथ समय बिता कर आप बेहतर महसूस करेंगे. थोड़ी से प्रयास करने से आपके सपने हकीकत में बदल सकते हैं. आज आप लव लाइफ और रोमांस के बारे में विचार कर सकते है. रिश्ते में यह जरूर जानें कि इसमे क्या कमी है और किन कारणों से आप दोनों दूर हो रहे हैं. एक छोटे से बदलाव का प्रभाव पूरी उम्र रहेगा. याद रखें, जीवन छोटा है इसे ऐसे लोगों के साथ बिताएं जो आपको खुश रखें.

वृश्चिक: माता पिता या घर पर आया कोई संकट आपके धार्मिक झुकाव को और भी बढ़ा देगा. ऐसे में आपका प्रियतम आपको आराम प्रदान करेगा. अपने शोने से प्यार का इजहार करने के लिए उसे किस, आलिंगन, फूल, चॉकलेट या किसी खास उपहार के साथ साथ अपना समय भी दें. एक कहावत है कि “क्षमा करो और भूल जाओ”. अधिकतर मामलों में यह बात सही है हालांकि भूल जाना माफ करने से अधिक मुश्किल है किंतु इस तरह से आप अपने प्यार को और भी नजदीक पाएंगे. प्यार क्षमा करने का ही दूसरा नाम है। मूड में बदलाव कारण आज किसी भी विशेष काम को करने से बचें.

धनु: ऐसे में पार्टनर के साथ बिताया समय आपको राहत पहुंचाएगा. इन अलौकिक पलों से आपकी चाहत को नया मोड़ और साथ ही जीवन में आगे बढ़ने की ताकत मिलेगी. आज का दिन अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का है. अपने दिल के सबसे करीबी से अपने प्यार को जताने और उनके प्यार को महसूस करने के लिए भी आज का दिन उपयुक्त है. उन्हें यह अवश्य बताएं कि आपके जीवन में उनका क्या महत्व है. अपने पार्टनर पर हमेशा विश्वास करें और उनका सम्मान करें.

मकर: कानूनी समझौते या टाई उप आपको संतुष्टि और सफलता प्रदान करेंगे. कठिनाईओं को दूर करने के लिए कोई सलाहकार या भतीजी/भतीजा आपके काम आ सकते हैं. आज आपकी प्राथमिकता आपके प्रियजन होंगे. उनसे मिलना और बातचीत करना आपको सुकून दे सकता है. अपने जीवनसाथी को कुछ वक्त दें और उसकी इच्छाओं का भी ध्यान रखें. आप हमेशा सही का साथ देते है. इसीलिए आपको जानने वाले हमेशा आपका सम्मान करते है. किसी खास का प्यार आज आपको सौभाग्यशाली महसूस कराएगा.

कुंभ: अपने जानू के साथ समय बिता कर नयी शुरुआत करें, इससे आपका सम्बन्ध मजबूत होगा. कानूनी मामले या मुकदमेबाजी आपको प्रतिष्ठा को हानि पहुंचा सकते हैं. रोजाना के परिश्रम भरे दिन से ब्रेक ले कर पालतू जानवरों या बच्चों के साथ समय बिताएं. यह समय आपके लिए बहुत संतोषजनक है. दूसरों के द्वारा दिए गए सुझावों पर ध्यान दें, ताकि आप खुद के काम को और भी बेहतर तरीके से कर सके. आज आपका दिल प्यार के गीत गा रहा है क्योंकि आपकी लवलाइफ स्मूथ और रंगीन है. अगर आप सच में कुछ पाना चाहते है तो प्रयास करें, सफलता आपके कदम चूमेगी.

मीन: अचानक टूटा रिश्ता आपको परेशान कर सकता है. लेकिन निराश न हों. जल्द ही आप किसी ऐसे से मिलेंगे जो हर सपने को पूरा करने में आपकी मदद करेगा. अपने अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट रखें और अपने शोना के लिए आपके द्वारा की गई छोटी छोटी चीजें जीवन में नया खुमार ले आएंगी. आज आप कुछ प्रभावशाली लोगों से मिलेंगे जो आपके जीवन को नई दिशा देंगे. किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो पहले पूरी योजना बना लें और अपने शोना की भी इसमें सलाह लें. यह यात्रा आप दोनों को अच्छे पल देगी. जिससे आपका संबंध मजबूत होगा. अपने स्वीटू पर विश्वास करें, यह आप दोनों के लिए लाभदायक है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें