24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Corona vaccination in Bihar : छह से बिहार में फ्रंट लाइन वर्करों का वैक्सीनेशन, अब तक 47 हजार लोगों को दिया गया टीका

जिले में स्वास्थ्यकर्मियों का वैक्सीनेशन लगभग पूरा होने को आया है. अब तक करीब 29,693 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगायी जा चुकी है. वहीं अब छह फरवरी से जिले के फ्रंट लाइन वर्करों को भी वैक्सीन लगानी शुरू कर दी जायेगी.

पटना. जिले में स्वास्थ्यकर्मियों का वैक्सीनेशन लगभग पूरा होने को आया है. अब तक करीब 29,693 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगायी जा चुकी है. वहीं अब छह फरवरी से जिले के फ्रंट लाइन वर्करों को भी वैक्सीन लगानी शुरू कर दी जायेगी.

छह फरवरी को जिले में दो सेंटरों पर 100-100 फ्रंट लाइन वर्करों को वैक्सीन लगायी जायेगी. इसमें पहला सेंटर बिहटा पीएचसी और दूसरा दानापुर स्थित अनुमंडल अस्पताल या पीएचसी हो सकता है.

फ्रंट लाइन वर्करों में नगर निगम और नगर परिषद के सफाई कर्मी, पुलिसकर्मी, जिला प्रशासन से जुड़े राजस्व कर्मी, पंचायत के कर्मचारी आदि शामिल हैं.

अब तक की जानकारी के मुताबिक कोविन पोर्टल पर 74 हजार फ्रंट लाइन वर्करों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है. इनका रजिस्ट्रेशन अब भी जारी है. माना जा रहा है कि मार्च तक इनका वैक्सीनेशन पूरा हो सकता है. जिले में कोविन पोर्टल पर 47 हजार स्वास्थ्यकर्मियों का रजिस्ट्रेशन हो चुका था.

47209 लोगों को दिया गया टीका

इधर, कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत गुरुवार को राज्य के 47209 लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज दिया गया. इसके साथ ही बिहार में कोरोना टीकाकरण करानेवाले लोगों की संख्या बढ़ कर 3,11,475 हो गयी है.

गुरुवार को राज्य के 669 वैक्सीनेशन सेंटरों पर 89,295 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. इसमें लक्ष्य के विरुद्ध 52.9 फीसदी उपलब्धि प्राप्त की गयी.

मालूम हो कि राज्य में कोरोना टीकाकरण के लिए अभी तक कुल छह लाख 74 हजार 713 लोगों का रजिस्ट्रेशन कर लिया गया है. वहीं, गुरुवार को पीएमसीएच में 400 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया. लेकिन 122 कर्मियों को ही वैक्सीन लगायी गयी.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें