31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ration Card News : राशन कार्ड बनाने में लापरवाही ! अब इन पंचायत सचिवों पर होगी कार्रवाई, देखें लिस्ट

Ration Card in Bihar online : राशन कार्ड के आवेदनों को सयम से निष्पादन नहीं करने में प्रखंड बगहा दो के तीन पंचायतों पर कार्रवाई होगी. इसको लेकर बीडीओ ने तीन पंचायत सचिवों को जवाब तलब करते हुए स्पष्टीकरण की मांग की है. बीडीओ प्रणव कुमार गिरी ने बताया कि नगर क्षेत्र से राशन कार्ड के लिए सैकडों की संख्या में आवेदकों ने राशन कार्ड के लिए आवेदन किया है.

Ration Card News : राशन कार्ड के आवेदनों को सयम से निष्पादन नहीं करने में प्रखंड बगहा दो के तीन पंचायतों पर कार्रवाई होगी. इसको लेकर बीडीओ ने तीन पंचायत सचिवों को जवाब तलब करते हुए स्पष्टीकरण की मांग की है. बीडीओ प्रणव कुमार गिरी ने बताया कि नगर क्षेत्र से राशन कार्ड के लिए सैकडों की संख्या में आवेदकों ने राशन कार्ड के लिए आवेदन किया है.

आवेदनों के सत्यापन को लेकर प्रखंड के पंचायत सचिव विरेंद्र प्रसाद, जलेश्वर मिश्रा एवं शंभूनाथ पांडेय को जवाबदेही सौंपी गयी थी. उक्त तीनों पंचायत सचिवों को समय से आवेदनों का सत्यापन कर प्रखंड कार्यालय को प्रतिवेदन सौंपना था. ताकि राशन कार्ड के लिए अनुमंडल को आवेदन अग्रसारित किया जा सके.

लेकिन बार बार कहने के बाद भी उक्त तीनों पंचायत सचिवों द्वारा आवेदनों का सत्यापन नहीं किया गया और ना ही आवेदन को प्रखंड को लौटाया जा सके. ऐसे में आवेदक राशन कार्ड के लिए प्रखंड व अनुमंडल का चक्कर काट रहें है. बीडीओ ने बताया कि बार-बार कहने के बाद भी उक्त पंचायत सचिवों द्वारा आवेदन का सत्यापन नहीं किया जाना कार्य की लापरवाही को दर्शाता है.

ऐसे में उक्त तीनों पंचायत सचिवों को जवाब तलब करते हुए उनसे स्पष्टीकरण की मांग की है. वहीं 24 घंटा के अंदर अपना जवाब प्रखंड को सौंपने का निर्देश दिया गया है. बीडीओ ने बताया कि पंचायत सचिवों का जवाब संतोषजनक नहीं पाये जाने पर उनपर विभागीय कार्रवाई की अनुशांसा की जायेगी.

आवेदनों को समय से निष्पादन का दिया निर्देश- बीडीओ प्रणव कुमार गिरी ने पंचायत के सभी पंचायत के पंचायत सचिवों को निर्देश दिया है कि वे राशन कार्ड एवं पेशन योजना से जूड़े आवेदनों का सत्यापन समय से करें. ताकि आवेदकों को समय रहते योजना का लाभ दिया जा सके. बीडीओ ने अपने निर्देश में कहा है कि आवेदन निष्पादन में लापरवाही करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जायेगी

Also Read: Bihar News : दाखिल खारिज के काउंटर पर चल रहा था फर्जीवाड़े का खेल ! डीएम ने दिए FIR के निर्देश

Posted By : Avinish kumar Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें