23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sarkari Naukri : बिहार में ग्रुप डी के 30000 पदों पर होगी नियुक्ति, जिलों से मांगी गयी रिक्तियां

बीएसएससी ने जिला, अनुमंडल और राज्य स्तरीय कार्यालयों से इसके लिए अधियाचना मांगी है. अब तक 29 जिलों से रिक्तियां अायोग को मिल चुकी हैं, जिनकी गणना चल रही है.

पटना. राज्य सरकार के विभिन्न कार्यालयों में ग्रुप डी के लंबे समय से खाली पड़े पदों पर जल्द नियुक्ति की जायेगी.

बीएसएससी ने जिला, अनुमंडल और राज्य स्तरीय कार्यालयों से इसके लिए अधियाचना मांगी है. अब तक 29 जिलों से रिक्तियां अायोग को मिल चुकी हैं, जिनकी गणना चल रही है.

सभी जिलों और राज्य स्तरीय कार्यालयों से अधियाचना प्राप्त हो जाने के बाद रिक्तियों की संख्या 30 हजार के लगभग रहने का अनुमान है. अगले महीने इन पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकलने की संभावना है.

कार्यालय परिचारी के पदों पर होगी नियुक्ति

ग्रुप डी के अंतर्गत मुख्यत: कार्यालय परिचारी के पदों पर नियुक्ति होगी. लंबे समय से इस पद पर नियुक्ति नहीं होने के कारण बड़ी संख्या में राज्य सरकार के हर कार्यालय में ये पद खाली हैं.

एक अनुमान के अनुसार सभी जिला, अनुमंडल और राज्य स्तरीय कार्यालयों में रिक्त पदों को मिला लें, तो ऐसे पदों की संख्या लगभग 35 हजार होगी. इनमें से लगभग 30 हजार रिक्तियों के आने की संभावना है, जिन पर नियुक्ति होगी.

रिक्तियां आने के बाद शुरू होगी नियुक्ति प्रक्रिया

बीएसएससी के सचिव ओम प्रकाश पाल ने कहा कि 29 जिलों से अधियाचना आयोग कार्यालय को मिल चुकी है. अन्य जिलों से इसके आने की प्रतीक्षा की जा रही है. सभी कार्यालयों से रिक्तियां आने के बाद जल्द इसका विज्ञापन निकाला जायेगा और नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें