25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुछ किसान संगठनों ने नये कृषि कानूनों का समर्थन किया, बोले- कोई बदलाव नहीं किया जाना चाहिए : नरेंद्र सिंह तोमर

Some farmer organizations supported the new agricultural laws, said - no change should be done: Narendra Singh Tomar : नयी दिल्ली : केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र​ सिंह तोमर ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित कृषि भवन में किसान संगठनों के नेताओं के साथ मंगलवार को नये कृषि कानूनों को लेकर बैठक की. कृषि मंत्री ने कहा कि किसान संगठनों ने चिंता जतायी है कि सरकार कानून में संशोधन तो करने नहीं जा रही है. उन्होंने कहा कि किसान संगठनों ने कहा कि कानून में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए.

नयी दिल्ली : केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र​ सिंह तोमर ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित कृषि भवन में किसान संगठनों के नेताओं के साथ मंगलवार को नये कृषि कानूनों को लेकर बैठक की. कृषि मंत्री ने कहा कि किसान संगठनों ने चिंता जतायी है कि सरकार कानून में संशोधन तो करने नहीं जा रही है. उन्होंने कहा कि किसान संगठनों ने कहा कि कानून में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए.

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दिल्ली-एनसीआर स्थित उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के नोएडा के किसान संघर्ष समिति और भारतीय किसान यूनियन के नेताओं के साथ कृषि भवन में मंगलवार को बैठक की.

बैठक के बाद कृषि मंत्री ने कहा कि बैठक में आज कई किसान यूनियन के पदाधिकारी आये. उनकी ये चिंता है कि सरकार कानूनों में कोई संशोधन करने जा रही है. किसान संगठन के नेताओं ने कहा कि ये कानून किसानों की दृष्टि से बहुत कारगर है. किसानों के लिए फायदे में है. कानून में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए.

केंद्र सरकार की बातचीत के लिए किसानों को भेजी गयी चिट्ठी को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र​ सिंह तोमर ने कहा कि मुझे आशा है कि जल्दी उनका विचार-विमर्श पूरा होगा. वो चर्चा करेंगे और हम समाधान निकालने में सफल होंगे.

बातचीत के बाद उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के नोएडा के किसान संघर्ष समिति और नयी दिल्ली के भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधियों ने नये कृषि सुधान कानूनों के समर्थन में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को ज्ञापन भी दिया. साथ ही कानून को लेकर प्रधानमंत्री के प्रति आभार भी जताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें