30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Coronavirus in Bihar : एम्स में कोरोना से पांच लोगों की मौत, पटना में सामने आये कोरोना के 162 नये मरीज

पटना में कोरोना का संक्रमण लगातार सामने आ रहा है. जिले में मंगलवार को 162 नये केस सामने आये हैं. इन नये केसों के साथ ही जिले में अब तक सामने आये कुल संक्रमितों की संख्या 45373 हो गयी है.

फुलवारीशरीफ. पटना एम्स में मंगलवार को चार लोगों की मौत कोरोना से हो गयी. वहीं एनएमसीएच में कोरोना संक्रमित सीवान के धरौंदा पंडापुर निवासी 45 वर्षीय शर्मीला देवी की मौत हो गयी है.

एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में जहानाबाद के 55 वर्षीय सतीश कुमार, पटना के 67 वर्षीय मो यासीन, रोहतास के 47 वर्षीय कमरूल हसन और पाटलिपुत्रा के 89 वर्षीय रामा शंकर प्रसाद मिश्रा की मौत हो गयी.

वहीं मंगलवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 18 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसके अलावा एम्स में 10 लोगों ने कोरोना को मात दे दी, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

मंगलवार शाम तक एम्स में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 173 है. इएसआइ बिहटा पीएम केयर कोविड हॉस्पिटल की कोरोना नोडल ऑफिसर डर वीणा सिंह के मुताबिक वहां दस कोरोना मरीज हैं, जिनमें छह आइसीयू में और चार मरीजों को वार्ड में इलाज किया जा रहा है.

पीएमसीएच में मिले 27 कोरोना पॉजिटिव मरीज

पटना में कोरोना का संक्रमण लगातार सामने आ रहा है. जिले में मंगलवार को 162 नये केस सामने आये हैं. इन नये केसों के साथ ही जिले में अब तक सामने आये कुल संक्रमितों की संख्या 45373 हो गयी है.

इनमें से 43071 मरीज कोरोना से लड़कर ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक कोरोना से 345 मरीजों की मौत हो चुकी है. जिले में अभी कोरोना के 1957 एक्टिव मरीज हैं.

वहीं, पीएमसीएच में मंगलवार को आरटीपीसीआर विधि से 1102 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें से 21 पॉजिटिव पाये गये. इनमें आठ पीएमसीएच के, 10 मुंगेर के और तीन सुपौल के थे.

संक्रमितों में एक डॉक्टर भी शामिल हैं. वहीं रैपिड एंटीजन किट से 120 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें से छह पॉजिटिव पाये गये. यहां के मंगलवार को 20 मरीज भर्ती थे.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें