30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नये कृषि कानून सिर्फ किसानों के ही नहीं, देश की आम जनता के भी खिलाफ- अरविंद केजरीवाल

किसान आंदोलन को लेकर एक तरफ दिल्ली के सीएम अरविंद कोजरीवाल और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर के बीच ट्वीटर पर जंग छिड़ी है. तो दूसरी और सीएम केजरीवाल केन्द्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ खुलकर बोल रहे है.

किसान आंदोलन को लेकर एक तरफ दिल्ली के सीएम अरविंद कोजरीवाल और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर के बीच ट्वीटर पर जंग छिड़ी है. तो दूसरी और सीएम केजरीवाल केन्द्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ खुलकर बोल रहे है. उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार का नया कृषि कानून सिर्फ किसानों के ही खिलाफ नहीं है, बल्कि वो देश की आम जनता के भी खिलाफ है. उन्होंने ये भी कहा है कि, इससे महंगाई बढ़ेगी. कानून में लिखा है कि जब महंगाई दोगुनी हो जाएगी, तभी छापेमारी की जा सकती है. इसपर उन्होंने कहा कि वो मुख्यमंत्री हूं, इसके बावजूद वो छापेमारी नहीं कर सकते हैं, क्योंकि काले कानून ने उनके हाथ बांध रखे हैं.

सीएम ने कहा कि किसी भी देश की नींव किसान और जवान होते हैं, जिस देश के किसान और जवान संकट में हों, वो देश कैसे तरक्की कर सकता है? कुछ लोग किसानों को आतंकवादी बता रहे हैं। मेरी उनसे अपील है कि वे अपनी गंदी राजनीति बंद करें। उन्होंने कहा कि आज मैं और आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने पूरे देश भर में उपवास रख कर किसानों के समर्थन में प्रार्थना की। मुझे खुशी है कि आज पूरा देश किसानों के साथ खड़ा है.

केजरीवाल ने यह भी कहा कि आज देश संकट में है, क्योंकि किसान संकट में है. किसान और जवान किसी भी देश की नींव होते हैं. अगर किसान और जवान संकट में हो, तो देश आगे प्रगति कैसे कर सकता है. उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि पूरा देश आज किसानों के साथ खड़ा है. देश भर में फौजी, खिलाड़ी, बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियां, वकील और डॉक्टर सहित अन्य लोग किसानों के साथ खड़े हैं.

आप पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने कहा कि “मुझे खुशी है कि आम आदमी पार्टी के बहुत सारे लोग सेवादार बनकर किसानों की सेवा करने के लिए गए हैं, मैं ऐसे हमारे कई विधायकों व नेताओं को जानता हूं. मैंने उनको कह दिया था कि कोई टोपी पहनकर, झंडा-डंडा लेकर नहीं जाएगा। वहां पर आम आदमी पार्टी का जिक्र नहीं करना है। देश बचेगा, तो आम आदमी पार्टी बचेगी। किसान बचेगा, तो आम आदमी पार्टी बचेगी.” वहीं केजरीवाल ने यह भी कहा कि, जितने लोग राजनीति के तहत किसानों को बदनाम कर रहे है, उनके खिलाफ बुरा बोल रहे हैं. उनसे मैं उनसे हाथ जोड़कर अपील करना चाहता हूं कि यह गंदी राजनीति बंद करें.

Also Read: विस्‍ट्रॉन फैक्‍ट्री में तोड़फोड़ मामला : कंपनी को 440 करोड के नुक्सान का अनुमान, तोड़फोड़ में शामिल 7 हजार लोगों के नाम दर्ज

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि यह मत सोचना कि किसान आंदोलन में हिस्सा लेकर कोई किसानों पर एहसान कर रहा है. ऐसा नहीं हैं, यह सिर्फ किसान अहसान उतार रहे हैं. इस देश के लोगों पर किसान एहसान कर रहे हैं, जो कह रहे हैं कि यह कानून वापस लो.

Also Read: किसान आंदोलन की आड़ में टेलिकॉम वॉर, जियो ने एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के खिलाफ खोला मोर्चा

Posted by : Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें