28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोकारो में IT और टेलीकॉम आधारित स्टार्ट अप को मिल सकता बढ़ावा, BSL व BSNL अधिकारियों के बीच हुई चर्चा

Jharkhand news, Bokaro news : BSNL, रांची के महाप्रबंधक (General manager) उमेश प्रसाद साह ने बोकारो स्टील प्लांट (बीएसएल) के निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश से गुरूवार को मुलाकात की. बीएसएल में IT, टेलीकॉम एवं नेटवर्क इन्फ्रास्ट्रक्चर में बेहतरी की संभावनाओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की. निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश से मुलाकात के दौरान सबसे पहले श्री साह ने अपनी लिखित पुस्तक 'कल्पना टाकीज' की एक प्रति उन्हें भेंट की.

Jharkhand news, Bokaro news : बोकारो (सुनील तिवारी) : BSNL, रांची के महाप्रबंधक (General manager) उमेश प्रसाद साह ने बोकारो स्टील प्लांट (बीएसएल) के निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश से गुरूवार को मुलाकात की. बीएसएल में IT, टेलीकॉम एवं नेटवर्क इन्फ्रास्ट्रक्चर में बेहतरी की संभावनाओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की. निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश से मुलाकात के दौरान सबसे पहले श्री साह ने अपनी लिखित पुस्तक ‘कल्पना टाकीज’ की एक प्रति उन्हें भेंट की.

चर्चा के दौरान उन्होंने कोविड-19 के दौर में IT और टेलीकॉम सेक्टर की भूमिका, विशेषकर वर्क फ्रॉम होम, स्कूल एवं कॉलेजों द्वारा ऑनलाइन शिक्षा की पहल, कार्यालयों और व्यवसायों में IT व टेलीकॉम सेक्टर के महत्व पर विचार रखे. कार्यप्रणालियों को सुदृढ़ और सुविधाजनक बनाने के लिए श्री साह ने अनलिमिटेड बैंडविथ (Unlimited Bandwidth) के लिए फाइबर टू होम नेटवर्क (Fiber to Home Network) की आवश्यकता और इस दिशा में BSNL की भावी योजनाओं से निदेशक प्रभारी को अवगत कराया.

Also Read: लालू प्रसाद यादव को नहीं मिली जमानत, झारखंड हाईकोर्ट में छह हफ्ते बाद होगी सुनवाई
BSL के IT व टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर पर चर्चा

उन्होंने बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel plant) के IT और टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर पर भी निदेशक प्रभारी से विस्तारपूर्वक चर्चा की. इसमें बेहतरी की संभावनाओं पर कुछ सुझाव दिये. पूर्व में डायरेक्टर (IT), झारखंड सरकार व झारखंड स्थित 2 स्टार्ट अप कंपनियां इनोवशन लैब्स व झारखंड कम्यूनिकेशन नेटवर्क लिमिटेड के सीईओ की जिम्मेदारी भी संभाल चुके श्री साह का पश्चिम बंगाल, अंडमान एवं सिक्किम में टेलीकॉम व साइबर सेक्यूरिटी के क्षेत्र में भी व्यापक योगदान रहा.

निदेशक प्रभारी ने सकारात्मक पहल की बात कही

इस पृष्ठभूमि में श्री साह ने बोकारो स्टील प्लांट के निदेशक प्रभारी से बोकारो में IT और टेलीकॉम आधारित स्टार्ट अप को बढ़ावा देने की संभावनाओं पर भी चर्चा की. निदेशक प्रभारी ने BSL में IT और टेलीकॉम सेवाओं में बेहतरी से संबंधित सुझावों और प्रस्तावों के लिए श्री साह के प्रति आभार व्यक्त किया. साथ ही सकारात्मक पहल की बात कही.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें