28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तान की चार चौकियां तबाह, चार जवानों की मौत- सीजफायर उल्लंघन का भारत ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तान हर बार सीजफायर का उल्लंघन करता रहा है. पाकिस्तान की इस हरकत का भारत ने हर बार करारा जवाब दिया है. इस बार भी पाकिस्तान को उसकी नापाक हरकतों की कीमत चुकानी पड़ी है.

पाकिस्तान हर बार सीजफायर का उल्लंघन करता रहा है. पाकिस्तान की इस हरकत का भारत ने हर बार करारा जवाब दिया है. इस बार भी पाकिस्तान को उसकी नापाक हरकतों की कीमत चुकानी पड़ी है. पाकिस्तान ने देर रात सीजफायह का उल्लंघन किया और गोलीबारी शुरू कर दी. भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

भारत ने उन चौकियों को निशाना बनाया जहां से भारतीय सीमा पर गोलीबारी की जा रही थी. भारत ने ऐसी चार चौकियों को तबाह कर दिया और दो पाकिस्तानी सैनिको को मार गिराया. जिन पाकिस्तानी सैनिकों को भारतीय सेना ने मार गिराया उन्हें एक सिपाही औऱ एक लांस नायक शामिल है. खबर है कि इस गोलीबारी में दो घायल जवानों की भी मौत हो गयी है.

Also Read: Corona vaccine update – दुनिया की 33 फीसद कोरोना वैक्सीन भारत में बन रही है, 64 देश के प्रतिनिधि हैदाराबाद पहुंचे

पाकिस्तानी सेना ने अबतक आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है. भारतीय सूत्रों की मानें तो इस गोलीबारी में चार सैनिक घायल हुए थे जिनमें से दो की मौत हो गयी है. भारतीय सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार रात के 10 बजे पाकिस्तानी सेना की तरफ से पूंछ के मनकोट सेक्टर और कृष्णाघाटी सेक्टर से भारतीय चौकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी.

भारतीय सैनिकों ने तुरंत इसका जवाब दिया. पाकिस्तान कई बार इस तरह की गोलीबारी करता है ताकि आतंकियों को घुसपैठ करा सके. भारतीय जवानों ने सभी को अलर्ट किया और पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी का मुहंतोड़ जवाब दिया जिसमें चार सैनिकों को मार गिराया. इतना ही नहीं इस गोलीबारी में भारत ने पाकिस्तानी की चार चौकियों को तबाह कर दिया.

Also Read: लोकतंत्र, हमेशा से गवर्नेंस के साथ मतभेदों को सुलझाने का माध्यम रहा है, नये संसद भवन की नींव रखने के बाद बोले पीएम मोदी

भारतीय सैनिक सूत्रों की मानें तो अभी भी इस गोलीबारी में पाकिस्तान के कई जवाब घायल हैं. भारत की जवाबी कार्रवाई के बाद अचानक पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी बंद हो गयी. भारत पाकिस्तान सीमा पर निगरानी औऱ तेज कर दी गयी है. सीमा के आसपास रहने वालों को गोलीबारी के वक्त बंकर में जाने का आदेश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें