25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PIB Fact Check : अंबानी और अडाणी के दबाव में पास हुए कृषि बिल

PIB Fact Check : कृषि बिल ( farm bills) के खिलाफ किसानों के जोरदार आंदोलन के बीच एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ( narendra singh tomar ) ने किसानों से कहा है कि कुछ उद्योपतियों (अंबानी और अडाणी) के दबाव में कृषि बिल को पारित किया गया है.

PIB Fact Check : कृषि बिल के खिलाफ किसानों के जोरदार आंदोलन के बीच एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से कहा है कि कुछ उद्योपतियों (अंबानी और अडाणी) के दबाव में कृषि बिल को पारित किया गया है.

गौरतलब है कि देशभर के किसान जिनमें पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान ज्यादा है दिल्ली में पिछले 10 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं और वे लगातार सरकार से यह मांग कर रहे हैं कि किसानों के विरोधी कृषि बिल को वापस लिया जाये.

इस वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए पीआईबी ने फैक्टचेक किया. इस फैक्टचेक में यह बात सामने आयी कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है. यह वीडियो पूरी तरह गलत और भ्रामक है.

किसानों से सरकार लगातार बात कर रही है. कल भी किसानों के साथ सरकार की बातचीत हुई थी, लेकिन अभी तक कोई निर्णायक बातचीत नहीं हुई है. इस बीच किसानों के आंदोलन को देशभर से समर्थन मिल रहा है. हर क्षेत्र के लोग आगे आगकर किसानों का साथ दे रहे हैं.

Also Read: अपने बच्चों को बतायें, 400 साल तक अयोध्या में मस्जिद थी, AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने किया ट्‌वीट

Posted By : Rajneesh Anand

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें