29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Chunav 2020 News: RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने जारी किया वचन पत्र, शिक्षा क्षेत्र पर जोर, बदलेंगे पटना का नाम,पढ़ें खास बातें

Bihar Chunav 2020 News: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार का दिन घोषणा पत्र के नाम रहा. तेजस्वी यादव की राजद, जीतनराम मांझी की 'हम' और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा (RLSP) ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया. उपेंद्र कुशवाहा ने अपने घोषणा पत्र को वचन पत्र बताया है.

Bihar Chunav 2020 News: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार का दिन घोषणा पत्र के नाम रहा. तेजस्वी यादव की राजद, जीतनराम मांझी की ‘हम’ और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा (RLSP) ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया. उपेंद्र कुशवाहा ने अपने घोषणा पत्र को वचन पत्र बताया है. उन्होंने कहा कि न 15 साल वाली वो सरकार ना 15 साल वाली ये सरकार अबकी बार शिक्षा और रोजगार वाली सरकार.

इसके साथ ही उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार की जनता से बेहतर शिक्षा, ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने का वादा किया है. कुशवाहा ने नौजवानों को रोजगार, विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा, किसानों को अच्छी आमदनी और खुशहाली, शोषितों, वंचितों और पीड़ितों को त्वरित सुनवाई और न्याय दिलाने का वचन देते हुए अपने 25 वादों का एक वचन पत्र जारी किया है.

कुशवाहा ने पटना का नाम बदलकर पाटलिपुत्र करने और बिहार में स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय बनाने का भी वादा किया है. कुशवाहा ने कहा कि जनता हमें पांच साल का मौका दे. हमारी सरकार हर वादा को पूरा करेगी. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्‍होंने 15 साल में कोई काम नही किया है. शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था को चौपट कर दिया है. हम 15 माह में हर वादा पूरा करके दिखाएंगे.

Also Read: Bihar Election 2020: RJD के घोषणापत्र में बड़े-बड़े वादे- कर्ज माफी, स्मार्ट गांव, रोजगार… यहां पढ़िए क्या है खास

उन्होंने कहा कि जिस तरह से नवोदय विद्यालय केंद्र सरकार चलाती है, उस तर्ज पर बिहार के हर जिले में एक विद्यालय बनाएंगे, जिसमें गरीबों के बच्चों को शिक्षा और भोजन बिल्कुल मुफ्त होगा, कुशवाहा ने कहा कि शिक्षा के अलावा स्वास्थ्य के क्षेत्र में हर 2000 की आबादी पर एक गांव क्लिनिक, शहर में वार्ड क्लिनिक बनाएंगे.

चमकी बुखार से बिहार में हर साल बच्चों की मौत हो रही है, इसकी रोकथाम के लिए अलग से इंतजाम करेंगे. रालोसपा प्रमुख ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य के अलावा कमाई के लिए भी हम बिहार की जनता को वचन देते हैं. जो मजदूर अपना राज्य छोड़कर दूसरे शहरों में जाते हैं, उनके लिए भी कई योजनाएं बनाएंगे.

Posted By: Utpal kant

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें