30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hathras Case : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया, 12 अक्तूबर तक ACS होम, डीजीपी, एडीजी सहित इन अधिकारियों से मांगा जवाब

Allahabad High Court 's Lucknow bench takes suo motu cognizance of the Hathras case :इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनऊ बेंच ने आज हाथरस गैंगरेप मामले में स्वत: संज्ञान लिया. कोर्ट ने ACS होम, डीजीपी, एडीजी लॉ एंड आर्डर, हाथरस के डीएम और एसपी से 12 अक्तूबर तक जवाब मांगा है.

लखनऊ : इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनऊ बेंच ने आज हाथरस गैंगरेप मामले में स्वत: संज्ञान लिया. कोर्ट ने ACS होम, डीजीपी, एडीजी लॉ एंड आर्डर, हाथरस के डीएम और एसपी से 12 अक्तूबर तक जवाब मांगा है. गौरतलब है कि मंगलवार 29 सितंबर को हाथरस की 19 वर्षीय युवती की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गयी थी. उसके साथ 14 सितंबर को हैवानियत की गयी थी जब वह खेत में घास काट रही थी.

पीड़िता की मौत के बाद पूरे देश में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. इधर राजनीति भी खूब हो रही है. पीड़िता की मौत के बाद योगी सरकार सवालों के घेरे में है और कांग्रेस हमलावर है. आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने पीड़िता के परिवार से मिलने की कोशिश की. लेकिन प्रशासन ने उन्हें नोएडा में ही रोक दिया. कुछ देर के लिए उनकी गिरफ्तारी भी हुई.

Also Read: हाथरस पैदल निकले राहुल गांधी पुलिस हाथापाई में गिरे या गिराए गए? तस्वीरों से जानिए

इधर आज प्रदेश के एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि एफएसएल (FSL) में बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी यह कहा गया है कि पीड़िता की मौत गरदन पर चोट के कारण हुई है.

Posted By : Rajneesh Anand

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें