24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरकारी गाइडलाइन से होगी दुर्गापूजा, मास्क अनिवार्य

पुरानीबस्ती स्थित गुंडिचा दुर्गा मंदिर में शुक्रवार को आदि दुर्गा पूजा समिति के सचिव सह झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी की अध्यक्षता में बैठक हुई.

पुरानीबस्ती स्थित गुंडिचा दुर्गा मंदिर में शुक्रवार को आदि दुर्गा पूजा समिति के सचिव सह झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी की अध्यक्षता में बैठक हुई. जिसमें कोरोना महामारी को देखते हुए चक्रधरपुर में दुर्गा पूजा उत्सव सादगी से मनाने का निर्णय दुर्गा पूजा केंद्रीय कमेटी ने लिया. बैठक में विधायक सुखराम उरांव के अलावा सभी पूजा पंडालों के सदस्य मौजूद थे.

केंद्रीय कमेटी ने निर्णय लिया कि दुर्गा पूजा में सरकारी गाइडलाइन का पालन होगा. किसी तरह का भव्य पंडाल निर्माण, आकर्षक विद्युत सज्जा और लाउडस्पीकर का उपयोग नहीं होगा और न ही भीड़ को इकट्ठा होने दिया जायेगा. मां दुर्गा की पूजा को लेकर किसी तरह की पाबंदी नहीं रहेगी, लेकिन मास्क का उपयोग अनिवार्य रहेगा. प्रतिमा विसर्जन भी सादगी से पूजा समिति करेगी.

कहा गया कि दुर्गा पूजा को लेकर अभी दो महीने समय है. यदि इस दौरान कोरोना को लेकर किसी तरह की सहूलियत मिली, तो पुनः निर्णय लिए जायेंगे. मौके पर विनोद साहू, संजय पासवान, कमल देव गिरी, दिनेश जेना, रमेश ठाकुर, रवि राव, आशीष कुमार बर्मा, पवन कुमार साव आदि मौजूद थे.

posted by : sameer oraon

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें