25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोनिया गांधी बनाएगी किचन कैबिनेट, छह महीने बाद होगा नये अध्यक्ष का चुनाव ! जानें CWC बैठक की इनसाइड स्टोरी

congress, cwc meeting, sonia gandhi kitchen cabinet, rahul gandhi news : सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कल 7 घंटे तक चली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कई प्रस्ताव पास हुए, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण प्रस्ताव सोनिया गांधी द्वारा संगठन में फेरबदल का है. बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोनिया गांधी के सहयोग के लिए एक छोटी टीम बनाने की बात कही.

CWC Meet news : सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कल 7 घंटे तक चली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कई प्रस्ताव पास हुए, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण प्रस्ताव सोनिया गांधी द्वारा संगठन में फेरबदल का है. बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोनिया गांधी के सहयोग के लिए एक छोटी टीम बनाने की बात कही.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक सीडब्ल्यूसी की बैठक में निर्णय लिया गया कि सोनिया गांधी पार्टी संचालन के लिए एक छोटी सी टीम बनाएगी. वही टीम नये अध्यक्ष के चुनाव तक पार्टि का संचालन करेगी. हालांकि टीम में कितने सदस्य होंगे? ये अभी तय नहीं है.

वहीं सीडब्ल्यूसी की बैठक में फैसला किया गया कि छह महीने बाद नये अध्यक्ष का चुनाव होगा. हालांकि कांग्रेस के कई दिग्गज नेता एक साल तक सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाना चाहते थे, लेकिन राहुल गांधी ने इसे छह महीने कर देने की बात कही.

पत्र लिखने वाले नेताओं ने के देर रात बैठक- कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, शशि थरूर और कपिल सिब्बल गुलाम नबी आजाद के आवास पर पहुंचे हैं. जहां सभी के बीच बैठक हो रही है. बता दें, सोनिया गांधी को पत्र लिखने में इन्हीं नेताओं का नाम सामने आया है. बैठक में राहुल गांधी के बयान पर गुलाम नबी आजाद और सिब्बल नाराज भी हुए थे.

बैठक में राहुल ने लगाया आरोप – कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में नेतृत्व के मुद्दे पर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं पर निशाना साधा और कहा कि जब पार्टी राजस्थान एवं मध्य प्रदेश में विरोधी ताकतों से लड़ रही थी और सोनिया गांधी अस्वस्थ थीं तो उस समय ऐसा पत्र क्यों लिखा गया. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में कहा कि जब हम राजस्थान एवं मध्य प्रदेश में विरोधी ताकतों से लड़ रहे थे और सोनिया अस्वस्थ थीं तो उस समय यह पत्र क्यों लिखा गया?

Also Read: CWC Meeting Updates : गुलाम नबी आजाद के आवास पर मनीष तिवारी, शशि थरूर और सिब्बल की बैठक

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें