29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

kailaasa reserve bank : दुष्कर्म के आरोपी ने लॉन्च किया ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’, कह दी ये बड़ी बात

kailaasa reserve bank,Nithyanada rape accused : देश से भागे दुष्कर्म के आरोपी स्वयंभू धर्मगुरु स्वामी नित्यानंद ने शनिवार को अपना केंद्रीय बैंक और उसकी करेंसी को लॉन्च किया. उन्होंने इस बैंक का नाम रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा दिया है. यह बैंक बाबा के अपने घोषित देश कैलासा में काम करेगा. इधर, भारत सरकार की एजेंसियां बाबा की तलाश में जुटी हुईं हैं. इससे पहले ऑनलाइन एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमे दुष्कर्म के दोषी बाबा नित्यानंद एलान करते नजर आ रहे थे कि वह आधिकारिक तौर पर 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी के अवसर पर अपने रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा की करेंसी को लॉन्च करने का काम करेंगे.

देश से भागे दुष्कर्म के आरोपी स्वयंभू धर्मगुरु स्वामी नित्यानंद ने शनिवार को अपना केंद्रीय बैंक और उसकी करेंसी को लॉन्च किया. उन्होंने इस बैंक का नाम रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा दिया है. यह बैंक बाबा के अपने घोषित देश कैलासा में काम करेगा. इधर, भारत सरकार की एजेंसियां बाबा की तलाश में जुटी हुईं हैं. इससे पहले ऑनलाइन एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमे दुष्कर्म के दोषी बाबा नित्यानंद एलान करते नजर आ रहे थे कि वह आधिकारिक तौर पर 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी के अवसर पर अपने रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा की करेंसी को लॉन्च करने का काम करेंगे.

आर्थिक नीति भी तैयार : नित्यानंद ने कैलासा के संबंध में बताया था कि एक देश के साथ इसे लेकर मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (MoU) पर भी सहमति बन चुकी है. नित्यानंद के वायरल वीडियो में वह कहते नजर आ रहे हैं कि उनके केंद्रीय बैंक का सभी कामकाज वैध है. रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा की आर्थिक नीति को तैयार करने का काम पूरा कर लिया गया है. आगे वह कहते दिख रहे हैं कि पूरी अर्थव्यवस्था और आर्थिक नीति 300 पेज के दस्तावेज में समाहित है. ये पूरी तरह डिजाइन और करेंसी, आर्थिक रणनीति के साथ तैयार है. उनका देश कैसे आंतरिक मुद्रा का इस्तेमाल और बाहरी वर्ल्ड करेंसी एक्सचेंज करेंगे, उसकी रणनीति तैयार है. सब कुछ वैध रूप से होगा.

अलग देश कैलासा : पिछले साल देश से भागे दुष्कर्म के आरोपी स्वयंभू धर्मगुरु स्वामी नित्यानंद ने अपना एक देश बनाने का दावा किया था. जब से नित्यानंद देश छोड़कर भागे हैं, तभी से ही उसकी तालाशी हो रही है. इसी बीच साल 2019 के दिसंबर में मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि नित्यानंद ने अपना एक देश बना लिया है जिसका नाम कैलासा है.

Also Read: Gold Price Forecast : अभी और बढ़ेगा सोना का भाव, जिनके घर है शादी, वे जानें ये बात

Kailaasa.org के बारे में जानें: नित्यानंद ने जो देश बनाया है उसकी एक वेबसाइट भी हैं Kailaasa.org नाम की. इसके बारे में वेबसाइट पर लिखा है कि कैलाशा एक ऐसा देश है, जिसे बिना किसी सीमाओं से हिंदुओं के लिए बनाया गया है. ये उनके लिए है जो अपने देश में हिंदू होने का अधिकार खो चुके हैं. इस वेबसाइट के अनुसार इस देश का अपना एक संविधान हैं, अपना कानून है.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें