27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सलमान खान की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी गिरफ्तार, मुंबई में की थी एक्‍टर की रेकी

salman khan murder planner arrest from uttrakhand: अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रचने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिले के एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की हत्या मामले में गिरफ्तार राहुल उर्फ सांगा नाम के इस शख्‍स ने मुंबई में रहकर सलमान खान की रेकी की थी.

फरीदाबाद (हरियाणा): अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रचने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिले के एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की हत्या मामले में गिरफ्तार राहुल उर्फ सांगा नाम के इस शख्‍स ने मुंबई में रहकर सलमान खान की रेकी की थी.

डीसीपी (मुख्यालय) राजेश दुग्गल ने बताया कि राहुल को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया, ‘‘राहुल कुख्यात बदमाश लारेंस बिश्नोई गिरोह का शार्प शूटर है. बिश्नोई फिलहाल जोधपुर, राजस्थान की जेल में है.”

डीसीपी ने बताया, ‘‘राहुल ने सलमान खान की रेकी कर, पूरी जानकारी बिश्नोई तक पहुंचाई थी. जोधपुर काला हिरण हत्याकांड से सलमान के बरी होने के कारण बिश्नोई दुखी था और वह अभिनेता से रंजिश रखता है. उसने सलमान खान को जान से मारने की धमकी भी दी थी.’

पुलिस का कहना है कि राहुल की रेकी से लगता है कि बिश्नोई अभिनेता की हत्या की साजिश रच रहा था. उन्होंने बताया कि राहुल पर फरीदाबाद के अलावा झज्जर, भिवानी और पंजाब में भी हत्या और फिरौती के मामले दर्ज हैं. अधिकारी ने बताया कि पिछले छह महीने में राहुल द्वारा चार लोगों की हत्या किए जाने का संदेह है. पुलिस उसे अदालत में पेश कर हिरासत की मांग करेगी.

Also Read: सुशांत के घर में थी एक नकली कब्र, सोन चिड़िया के को-स्टार ने शेयर की वजह

गौरतलब है कि 24 जून को एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की गोली मारकर हत्या करने के आरोप में पुलिस ने राहुल उर्फ सन्नी को रविवार को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया. 2018 में प्रवीण ने राहुल को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार कराया था. पुलिस का कहना है कि उसी रंजिश में राहुल ने प्रवीण की हत्या की है.

Posted By: Budhmani Minj

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें