27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लातेहार में दिनदहाड़े भाजपा कार्यकर्ता को मारी गोली, रिम्स रेफर

Jharkhand news, Latehar news : भाजपा कार्यकर्ता छन्नूलाल सिंह को गांव के 4 लोगों ने गोली मार कर घायल कर दिया. घटना सोमवार की सुबह तकरीबन 5 बजे की है. मनिका थाना क्षेत्र के डोकी पंचायत स्थित सेलदाग गांव में भाजपा कार्यकर्ता को गोली मारी गयी है. गोली लगने से घायल हुए छन्नूलाल को प्राथमिक इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मनिका लाया गया, जहां से डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्स भेज दिया है. घटना की सूचना पाकर भाजपा जिला अध्यक्ष सह पूर्व विधायक हरिकृष्ण सिंह और भाजपा नेता रघुपाल सिंह मनिका अस्पताल पहुंच कर श्री सिंह का कुशलक्षेम पूछा. वहीं, घायल छन्नूलाल ने गांव के ही 4 लोगों को इस घटना में शामिल होने का आरोप लगाया है.

Jharkhand news, Latehar news : लातेहार : भाजपा कार्यकर्ता छन्नूलाल सिंह को गांव के 4 लोगों ने गोली मार कर घायल कर दिया. घटना सोमवार की सुबह तकरीबन 5 बजे की है. मनिका थाना क्षेत्र के डोकी पंचायत स्थित सेलदाग गांव में भाजपा कार्यकर्ता को गोली मारी गयी है. गोली लगने से घायल हुए छन्नूलाल को प्राथमिक इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मनिका लाया गया, जहां से डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्स भेज दिया है. घटना की सूचना पाकर भाजपा जिला अध्यक्ष सह पूर्व विधायक हरिकृष्ण सिंह और भाजपा नेता रघुपाल सिंह मनिका अस्पताल पहुंच कर श्री सिंह का कुशलक्षेम पूछा. वहीं, घायल छन्नूलाल ने गांव के ही 4 लोगों को इस घटना में शामिल होने का आरोप लगाया है.

घटना के संबंध में छन्नूलाल सिंह ने बताया कि सुबह तकरीबन पांच बजे प्रतिदिन की भांति अपनी भैंस चराने निकले थे. घर से महज 200 मीटर की दूरी पर ही अचानक उन्हें गोली लगी. इसके बाद वे जमीन पर गिर गये और जान बचाने के लिए पास के झाड़ी में छिप गये.

Also Read: गुमला में पीएलएफआई के उग्रवादी अजय गोप की हत्या

झाड़ियों के बीच से उन्होने देखा कि गांव के ही परमदेव सिंह, बैद्यनाथ सिंह, मुकलेश परहिया उर्फ बुटन परहिया और लल्लू सिंह (दोनो होइयो, पांकी) दूसरी तरफ की झाड़ी से निकल कर उन्हें ढूंढ़ने का प्रयास कर रहे हैं. इसी बीच आसपास के लोगों की शोर सुन कर वे भाग खड़े हुए. घटना की सूचना के बाद मनिका पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

कंपाउंडर के भरोसे हो रहा है इलाज

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मनिका कंपाउंडर के भरोसे चल रहा है. सोमवार को भाजपा कार्यकर्ता छन्नूलाल सिंह को गोली लगने के बाद जब स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया. उस समय अस्पताल में एक भी चिकित्सक नहीं थे. पूछने पर पता चला कि डाॅ अंजना रंजना की ड्यूटि है. जब डॉ रंजन को फोन किया गया, तो उन्होंने कहा कि कंपाउंडर को फोन से बता देते हैं कि क्या-क्या करना है.

इसकी शिकायत करने पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सीमा रानी ने दूसरे चिकित्सक को इलाज के लिए भेजा. भाजपा नेता रघुपाल सिंह एवं भाजयुमो मंडल अध्यक्ष सूरज कुमार निराला ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार में कोई नियम या सिस्टम नहीं है. 15 पंचायतों में एकमात्र यही बड़ा अस्पताल है, लेकिन अगर यहां भी समय पर चिकित्सक नहीं मिले तो क्या होगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें