22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित 44 नेताओं ने ली राज्यसभा सदस्य की शपथ, इन नेताओं ने ली पहली बार सदस्यता

कांग्रेस के बागी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित 44 नेताओं ने आज राज्य सभा सांसदों के तौर पर शपथ ली,

कांग्रेस के बागी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित 44 नेताओं ने आज राज्य सभा सांसद के तौर पर शपथ ली, सभी सांसदों ने राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू के उपस्थिति में सदस्यता ली. ये पहली बार है जब संसद में कोई भी सत्र आयोजित नहीं हुआ और सभी नए सदस्य उच्च सदन कक्ष में शपथ ली.

इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि आज राज्यसभा में सांसद पद की शपथ ली. प्रदेश के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं एवं देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी, गृह मंत्री श्री अमित शाह जी, मप्र मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी और देश के शीर्ष नेतृत्व व सभी विधायक साथियों का आभार, जिन्होंने मुझे राज्यसभा में पार्टी का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया.”

किस पार्टी के कितने विधायकों ने ली शपथ

आपको बता दें कि इस शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के 17, कांग्रेस के 9, जेडीयू के और वाईएसआर कांग्रेस और बीजू जनता दल के 4-4 सदस्यों ने शपथ ली. इसी तरह अन्नाद्रमुक और द्रमुक के 3-3 सदस्यों के अलावा एनसपी, टीआरएस और आरजेडी के 2-2 लोगों ने शपथ ली. आपको बता दें कि 20 राज्यों से चुने गए 62 सदस्यों को शपथ लेनी थी लेकिन कोविड- 19 की परिस्थिति को देखते हुए 44 लोगों ने शपथ ली. ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा सके.

बता दें कि कोविड- 19 के प्रकोप और लॉक डाउन को देखते हुए शपथ ग्रहण समारोह को पहले स्थगित कर दिया गया था, खाली सीटों के लिए मतदान जून में हुआ था.

जिन सदस्यों ने पहली बार इसकी सदस्यता ग्रहण की है उसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा प्रियंका चतुर्वेदी, और पूर्व कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल शामिल हैं.

posted by : sameer oraon

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें