21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजस्थान, एमपी के बाद अब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार पर खतरा? बीजेपी नेता ने किया ये दावा

Chhattisgarh govrenment crisis, rajasthan and madhya pradesh, bjp leader and congress : मध्य प्रदेश और राजस्थान की सियासी उठा-पटक के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार पर खतरा मंडराने लगा है, जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने पार्टी ने असंतुष्टों को पद देकर मनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. वहीं बीजेपी ने इसपर बड़ा बयान दिया है. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस राजस्थान और एमपी के बाद से ही छत्तीसगढ़ में डर गई है. बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस को डर है, यहां भी बगावत न हो जाए.

रायपुर : मध्य प्रदेश और राजस्थान की सियासी उठा-पटक के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार पर खतरा मंडराने लगा है, जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने पार्टी ने असंतुष्टों को पद देकर मनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. वहीं बीजेपी ने इसपर बड़ा बयान दिया है. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस राजस्थान और एमपी के बाद से ही छत्तीसगढ़ में डर गई है. बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस को डर है, यहां भी बगावत न हो जाए.

न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस राजस्थान और एमपी के हालात के बाद डर गई है और गलत फैसले लेने लगी है. पार्टी में कोई बड़ा नेता फैसला लेने वाला नहीं है, इसलिए यहां पर गलत गलत फैसले लिए जा रहे हैं. सरकार को डर है कि यहां भी विधायक ने टूट जाए. अग्रवाल ने दावा किया कि यहां भी कांग्रेस के कई नेता असंतुष्ट है.

वहीं बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर कांग्रेस के पूर्व महासचिव दिग्विजय सिंह ने पलटवार किया है. दिग्विजय ने कहा कि यहां निलामी नहीं चल रही है. बीजेपी के षड्यंत्र कभी भी पूरा नहीं हो सकेगा. दिग्विजय सिंह बुधवार को रायपुर दौरे पर थे.

क्या है मामला- राज्य में कांग्रेस सरकार ने राजनीतिक नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी है. पार्टी ने 15 विधायकों को संसदीय सचिव बनाया है, जबकि बाकी बचे 32 विधायक को निगम और मंडल में सेट करने की कोशिश कर रही है. बीजेपी संसदीय सचिव के नियुक्ति पर ही सवाल उठा रही है. बीजेपी का कहना है का यह असंवैधानिक फैसला है.

एमपी और राजस्थान में बगावत– बता दें कि कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश और राजस्थान में पार्टी के भीतर ही बगावत हो चुकी है. मध्य प्रदेश में तो कांग्रेस की सरकार ही चली गई. वहीं राजस्थान में पिछले दिनों बगावत हुआ. हालांकि पार्टी वहां पर सरकार बचाने में अब तक सफल रही है. बता दें कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद ही पार्टी में दो धरा बंट गया है.

Also Read: कांग्रेस ने पायलट से कहा : हरियाणा में भाजपा सरकार का आतिथ्य त्याग कर अपने घर वापस लौट आइये

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें