30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजस्व वसूली में 15वें स्थान पर भागलपुर, नहीं होंगे सम्मानित

राजस्व वसूली में 15वें स्थान पर भागलपुर नहीं होंगे सम्मानित

भागलपुर. राजस्व वसूली के लक्ष्य को पूरा करने में खनन विभाग का भागलपुर जिला पीछे रह गया है. भागलपुर 15वें स्थान पर है. इस कारण प्रधान सचिव के हाथों प्रशस्ति पत्र से सम्मानित नहीं होंगे. निर्धारित वार्षिक लक्ष्य के विरुद्ध सौ फीसदी से अधिक की वसूली की है. प्रधान सचिव ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, उन जिलों के पदाधिकारियों को सूचित किया है कि विभाग उनकी इस उपलब्धि के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र से सम्मानित करेगा.

वित्तीय वर्ष 2019-20 में खनिज विभाग भागलपुर से राजस्व वसूली लक्ष्य का 98.77 फीसदी ही कर सका है. टारगेट 28 करोड़ 52 लाख 48 हजार के विरुद्ध 28 करोड़ 17 लाख 45 हजार ही वसूला जा सका है. भागलपुर समेत वैसे जिलों के पदाधिकारियों ने गत वर्ष लक्ष्य के अनुरूप वसूली नहीं किया है. इस वित्तीय वर्ष में और अधिक प्रयास कर लक्ष्य की प्राप्ति सुनिश्चित करने का निर्देश मिला है. वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए लक्ष्य का निर्धारण कर कार्यालय को दिया जा चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें