30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar MLC Election 2020: राजद ने तय किए अपने उम्मीदवार, इन चेहरों को भेजेगी विधान परिषद…

पटना : विधान परिषद चुनाव को लेकर राजद के उम्मीदवारों के नाम तय कर दिये गये हैं. पार्टी ने एक सीट अगड़ी जाति के उम्मीदवार को दिया है. दूसरी सीट एक अल्पसंख्यक और एक सीट अति पिछड़ा उम्मीदवार को दिया है.

पटना : विधान परिषद चुनाव को लेकर राजद के उम्मीदवारों के नाम तय कर दिये गये हैं. पार्टी ने एक सीट अगड़ी जाति के उम्मीदवार को दिया है. दूसरी सीट एक अल्पसंख्यक और एक सीट अति पिछड़ा उम्मीदवार को दिया है. बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह को राजद ने अपना उम्मीदवार बनाया है. दूसरी सीट के लिए शिवहर जिले के मूल निवासी और मुंबई के कारोबारी फारूखी शेख को अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि तीसरी सीट के लिए पार्टी ने अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रामबली सिंह चंद्रवंशी को अपना उम्मीदवार तय किया है. श्री चंद्रवंशी समेत तीनों पहली बार उम्मीदवार बनाये गये हैं.

मंगलवार को अपने उम्मीदवार के नामों की घोषणा करेगी

पार्टी आधिकारिक तौर पर मंगलवार को अपने उम्मीदवार के नामों की घोषणा करेगी. माना जा रहा है कि 24 जून को राजद उम्मीदवारों का नामांकन होगा. 80 विधायकों वाली विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी राजद अपने संख्या बल के आधार पर तीन उम्मीदवारों को चुनाव जीता सकता है. पार्टी के भीतर अब तक लालू-राबड़ी के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के नाम के कयास लगाये जा रहे थे. लेकिन, तमाम कयासों के इतर पार्टी ने साधारण कार्यकर्ता रामबली चंद्रवंशी को उपरी सदन में भेजने का फैसला लिया है. श्री चंद्रवंशी अरवल जिले के निवासी हैं और इनके पिता जेपी आंदोलनकरी रहे हैं.

Posted by : Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें