23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोरोना के रफ्तार की वजह से मध्य प्रदेश में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, प्रमुख सचिव गृह ने दी जानकारी

मध्यप्रदेश में स्कूल, कॉलेज एवं शिक्षण संस्थाएं कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अभी नहीं खोली जाएंगी.

मध्यप्रदेश में स्कूल, कॉलेज एवं शिक्षण संस्थाएं कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अभी नहीं खोली जाएंगी. मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी के अनुसार प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह एस.एन. मिश्रा ने बताया, ”प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए राज्य शासन ने अनेक निर्णय लिए हैं, जिसके तहत स्कूल, कॉलेज एवं शिक्षण संस्थाएं आगामी आदेश तक बंद रहेंगी. ”

उन्होंने कहा कि भोपाल नगर निगम क्षेत्र में सभी दुकानें सप्ताह में पांच दिन तथा इंदौर एवं उज्जैन नगर निगम क्षेत्र में जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति के परामर्श के अनुरूप खुलेंगी. इन नगर निगम की सीमा के बाहर स्थित सभी प्रकार की दुकानें सामान्य स्थिति में खुली रहेंगी. मिश्रा ने बताया कि इंदौर, भोपाल एवं उज्जैन नगर निगम क्षेत्र में शासकीय संभागीय एवं जिला कार्यालय और निजी कार्यालय 50 प्रतिशत कर्मचारियों की क्षमता के साथ एवं अन्य स्थानों पर कर्मचारियों की पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे.

Also Read: मध्यप्रदेश में आज से 50 फीसदी यात्री क्षमता के साथ शुरू होगा बसों का संचालन, ऑपरेटरों ने कहा, होगा नुकसान

सभी शासकीय कार्यालयों में अधिकारियों की उपस्थिति शत-प्रतिशत रहेगी. उन्होंने कहा कि अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष समस्त गतिविधियां रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक प्रतिबंधित रहेंगी. मध्यप्रदेश में अब तक 10,935 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 465 मरीजों की मौत हो गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें