29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अफसरों ने किया आश्वस्त, इस बार नहीं डूबेगा पटना

अफसरों ने किया आश्वस्त, इस बार नहीं डूबेगा पटना

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने शुक्रवार को शहर में जलनिकासी की तैयारियों को लेकर नगर विकास एवं आवास विभाग के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान मुख्य सचिव बुडको व नगर निगम के अधिकारियों के साथ भी जुड़े. मुख्य सचिव ने विभाग को निर्देश दिया कि इस साल किसी भी हालत में राजधानी में जलजमाव नहीं होना चाहिए. इस पर बैठक में मौजूद अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया कि इस बार ऐसा नहीें होगा. इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. नालों की उड़ाही की जा रही है. इसके अलावा संप हाउसों को दुरुस्त कर दिया गया है और अतिक्रमण भी हटाया जा रहा है. बड़े नालों की दोबारा उड़ाहीजलजमाव नहीं होने को लेकर शहर के बड़े नालों की उड़ाही लगभग पूरी कर ली गयी है. कई जगहों पर गाद या अतिक्रमण की समस्या के कारण बड़े नालों की दोबारा उड़ाही की जा रही है. शहर के सभी बड़े 39 संप हाउसों के मरम्मत कार्य को पूरा कर लिया गया है.

मॉनसून के दौरान संप हाउसों पर रात्रि निवास के लिए आवास, शौचालय आदि की व्यवस्था पूरी कर ली गयी है. लगभग 17 जगहों पर अस्थायी संप हाउसों का निर्माण किया जा रहा है. मॉनसून संबंधी अन्य कार्य को 15 से 20 जून तक पूरा कर लिया जायेगा. सहायक पुस्तिका का प्रकाशन बुडको की ओर से मॉनसून के दौरान आम लोगों की सहायता और सरकारी एजेंसियों के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए एक सहायक पुस्तिका का प्रकाशन किया जाना है. बुडको की ओर से इसके लिए तैयारी की जा रही है. गौरतलब है कि एक दो दिनों में फिर से उच्च स्तरीय या सीएमओ की ओर से जलजमाव के निदान को लेकर अब तक किये गये कार्यों की समीक्षा की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें