26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जैप-6 एवं बारीडीह लोहिया पथ से हटी सीलिंग, कंटेनमेंट जोन से मुक्त

जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने जैप-6 परिसर अौर बारीडीह बस्ती लोहिया पथ के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया है.

जमशेदपुर : जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने जैप-6 परिसर अौर बारीडीह बस्ती लोहिया पथ के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया है. दोनों स्थानों पर पॉजिटिव के निगेटिव होने अौर स्वस्थ होकर घर लौटने, 14 दिन पूरा होने तथा संपर्क में आये लोगों के लिए गये सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन से मुक्त किया गया है.

बिहार से परिवार के साथ आये सिदगोड़ा थाने क्षेत्र स्थित जैप-6 के जवान की 24 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी, जिसके बाद परिसर के एक हिस्से को कंटेनमेंट-बफर जोन घोषित किया गया था अौर जिस फ्लैट में परिवार रहता था उसे सील किया गया था.

वहीं, 24 मई को ही बारीडीह बस्ती लोहिया पथ की रहने वाली एक युवती पॉजिटिव पायी गयी थी, जिसके बाद एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सीलिंग की कार्रवाई की गयी थी. दोनों पॉजिटिव की रिपोर्ट निगेटिव अाने अौर अस्पताल से छुट्टी होने के बाद क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है. पूरे जिले में घोषित 21 कंटेनमेंट में से इससे पूर्व चाकुलिया, सिदगोड़ा पानी टंकी अौर विद्यापति नगर से कंटेनमेंट जोन-सीलिंग हटायी गयी थी.

कोरोना से जंग जीत वापस अपने घर लौटी महिला : जमशेदपुर. कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बुधवार को गोविंदपुर की एक महिला को टीएमएच से एंबुलेंस से घर पहुंचाया गया. यहां डॉ सुजीत झा के नेतृत्व में महिला को कंटेनमेंट जोन ले जाकर उसके अावास पर छोड़ा गया. इसी परिवार के दो सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर टीएमएच से डिस्चार्ज कर दिया गया था. इसी परिवार के तीन लोगों का अभी टीएमएच में इलाज चल रहा है.

तीन लोगों के लिये गये सैंपल : गोविंदपुर में रेड जोन से आने के बाद कोरेंटिन सेंटर में रह रहे तीन लोगों का बुधवार को सैंपल लिया गया, जबकि मंगलवार की रात और बुधवार की सुबह अहमदाबाद और इंदौर से आने वाले दो लोगों को कोरेंटिन सेंटर भेजा गया. एक को भेजा गया होम कोरेंटिन : गोविंदपुर कोरेंटिन सेंटर में रह रहे एक व्यक्ति को 14 दिन की अवधि पूरा होने पर बुधवार को छोड़ दिया गया. कोरेंटिन सेंटर में वर्तमान में पांच लोग हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें