29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दूरदर्शन पर कक्षा संचालन कल से

राज्य के सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए सोमवार से दूरदर्शन पर कक्षा का संचालन किया जायेगा. झारखंड शिक्षा परियोजना ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. शिक्षा परियोजना ने 11 से 15 मई तक के कक्षा संचालन की रूटीन भी जारी कर दिया है.

रांची : राज्य के सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए सोमवार से दूरदर्शन पर कक्षा का संचालन किया जायेगा. झारखंड शिक्षा परियोजना ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. शिक्षा परियोजना ने 11 से 15 मई तक के कक्षा संचालन की रूटीन भी जारी कर दिया है. डीडी फ्री डिश चैनल संख्या 79 व डिश टीवी चैनल संख्या 1566 पर कक्षा का संचालन होगा. सोमवार से शुक्रवार तक प्रतिदिन तीन घंटे की पढ़ाई होगी.

सुबह 10 से 12 बजे तक, फिर एक से दो बजे तक कक्षा चलेगी. 10 से 10.30 बजे तक सभी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए मीना की कहानी एवं जीवन कौशल का प्रसारण होगा. 10.30 से 11 बजे तक कक्षा एक से पांच, 11 से 12 बजे तक छह, नौ व 11वीं के बच्चों का पठन-पाठन होगा. इसके बाद एक से दो बजे तक दसवीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए कक्षा संचालन होगा. इसके अलावा यू-ट्यूब चैनल डीडी झारखंड व डीजी-साथ पर भी इसका प्रसारण होगा. कक्षा संचालन के लिए दूरदर्शन की ओर से फिलहाल दस जून तक के लिए समय दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें