31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के 36 जिलों में पहुंचा कोरोना, बीएमपी के पांच और जवान चपेट में

पटना में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ गया है. शुक्रवार को बीएमपी 14 के पांच और जवान संक्रमित पाये गये हैं. पांचों जवान गुरुवार को संक्रमित हुए झारखंड के जवान के साथ ही बैरक में रहते थे, इसके कारण ये भी चपेट में आ गये.

पटना : पटना में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ गया है. शुक्रवार को बीएमपी 14 के पांच और जवान संक्रमित पाये गये हैं. पांचों जवान गुरुवार को संक्रमित हुए झारखंड के जवान के साथ ही बैरक में रहते थे, इसके कारण ये भी चपेट में आ गये. अब बीएमपी परिसर में शनिवार से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम कैंप करेगी. वहां रहने वाले तमाम लोगों को होम क्वारेंटिन में रहने के निर्देश दिये गये हैं. वहीं राज्य में कोरोना का संक्रमण 36 जिलों में फैल गया है. नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों में सहरसा, सुपौल और खगड़िया जिले भी शामिल हो गये हैं.

राज्य के जमुई और मुजफ्फरपुर में अभी तक कोरोना पॉजिटिव नहीं पाये गये हैं. राज्य के 36 जिलों में कोरोना पॉजिटिवों की कुल संख्या 579 हो गयी है. शुक्रवार को 29 नये पॉजिटिव पाये गये हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि शुक्रवार को कटिहार में एक, पूर्वी चंपारण में एक, दरभंगा में एक, समस्तीपुर में छह, खगड़िया में चार, सहरसा में एक और सुपौल में एक नये पॉजिटिव केस पाया गया है.

इसके अलावा नवादा, नालंदा, बांका, भागलपुर व बेगूसराय में एक मरीज मिला है. उन्होंने बताया कि अधिकतर मरीज बाहर से आये हैं. इसमें दूसरे राज्य से आने के बाद उनको क्वारेंटिन करके रखा गया था. 48 प्रतिशत मरीज हुए ठीक स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने कहा कि अब तक 30320 सेंपल की जांच की गयी. बिहार में कोरोना महामारी से ठीक होने की अनुपात 48 प्रतिशत से अधिक है. अब तक कुल 287 लोग ठीक होकर अपने घर लौटे हैं. इनमें मधेपुरा, गया और वैशाली में सभी मरीज ठीक होकर लौट गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें