28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विशाखापट्टनम में फिर हुआ गैस लीक, आस-पास के इलाकों को कराया जा रहा खाली

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम की एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री में एक बार फिर से गैस लीकिंग शुरू हो गयी है. गुरुवार को जिस टैंकर से रिसाव के कारण हादसा हुआ, उसी टैंकर से एकबार फिर से गैस का रिसाव हो रहा है.

विशाखापट्टनम : आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम की एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री में एक बार फिर से गैस लीकिंग शुरू हो गयी है. गुरुवार को जिस टैंकर से रिसाव के कारण हादसा हुआ, उसी टैंकर से एकबार फिर से गैस का रिसाव हो रहा है. घटना के तुरंत बाद ही फायर ब्रिगेड की लगभग 60 गाड़ियां लगा दी गयी हैं. इसके अलावा किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए एंबुलेंस भी तैनात कर दी गयी हैं. विशाखापट्टनम के जिला फायर ऑफिसर संदीप आनंद ने बताया, ‘जिस टैंकर से गैस लीक हुई थी, उसी से फिर से गैर का रिसाव हो रहा है.

फायर ब्रिगेड की लगभग 50 टीमें मौजूद हैं और एनडीआरएफ की मदद से ऑपरेशन जारी है. हमने एहतियात के तौर पर दो-तीन किलोमीटर की रेडियस में आने वाले गांवों को खाली कराने का आदेश दिया है.’ सिटी पुलिस कमिशन्र आर के मीणा ने बताया, ‘घटना की सूचना मिलते ही पुलिसकर्मियों ने तीन किलोमीटर रेडियस वाले इलाकों को खाली करा लिया गया है. लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

एक्सपर्ट्स की टीम मौके पर पहुंच गयी है.’ संदीप आनंद ने बताया कि फायर ब्रिगेड की 10 और गाड़ियों के अलावा दो फोम टेंडर्स भी घटनास्थल पर मौजूद हैं. किसी भी आपात स्थिति के लिए एंबुलेंस भी तैयार हैं. इससे पहले गुरुवार को दिन में गैस रिसाव के कारण 11 लोगों की मौत हो गयी थी. गैस रिसाव के कारण हजारों लोगों के बीमार होने की जानकारी भी सामने आयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें