30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजस्थान में फिर 2 की मौत, 38 नये मामले सामने आये, स्वास्थ्य मंत्री बोले : लंबी चल सकती है कोरोना के खिलाफ लड़ाई

Coronavirus cases in Rajasthan जयपुर : राजस्थान में गुरुवार को कोविड-19 से 2 और लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 95 हो गयी है. इस बीच संक्रमण के 38 नये मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक 3355 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

जयपुर : राजस्थान में गुरुवार को कोविड-19 से 2 और लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 95 हो गयी है. इस बीच संक्रमण के 38 नये मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक 3355 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

Also Read: अन्य राज्यों से सटी राजस्थान की सभी सीमाएं होंगी सील, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिया यह निर्देश

अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह ने बताया कि अजमेर और जयपुर में एक-एक व्यक्ति की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गयी. चित्तौड़गढ़ में सबसे ज्यादा 16 लोग संक्रमित पाये गये हैं. इसके अलावा धौलपुर में 4, जयपुर में 9, कोटा में 2, पाली में 6 और उदयपुर में 1 व्यक्ति संक्रमित पाया गया है.

इससे पहले, बुधवार को जयपुर, जोधपुर, करौली व सवाई माधोपुर में संक्रमण से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी. रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर में अभी तक संक्रमण से 52 लोगों की जबकि जोधपुर में 15 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे.

Also Read: कोरोना वायरस से जंग के लिए सेना की मदद ले सकती है राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार

इस बीच, राज्य में बुधवार रात नौ बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 159 नये मामले आये थे, जिनमें जोधपुर में 50, जयपुर में 43, पाली में 12, अजमेर में पांच, जालौर, झालावाड़ व अलवर में तीन, धौलपुर व डूंगरपुर में दो-दो तथा भरतपुर व चित्तौड़गढ़ में एक एक नया मामला शामिल है.

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं, जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. राज्य में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

लंबी चल सकती है कोरोना के खिलाफ लड़ाई : स्वास्थ्य मंत्री

राजस्थान के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई लंबी हो सकती है. ऐसे में आमजन को इस दौरान बरती जाने वाली सावधानियों को ही आदत में शुमार करना होगा. इसके साथ ही उन्होंने आमजन से लॉकडाउन-3 में मिली रियायतों में लापरवाही ना बरतने का भी आह्वान किया.

Also Read: अशोक गहलोत की सरकार ने वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी पर लगाया प्रतिबंध, लॉकडाउन पर कही यह बात

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि कोरोना वायरस का प्रकोप कब खत्म होगा, लेकिन यह जरूर है कि यदि आमजन इस दौरान सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें, तो बीमारी को फैलने से रोका जरूर जा सकता है.

उन्होंने कहा कि ज्यादा दिनों तक लॉकडाउन बढ़ना अर्थव्यवस्था की सेहत के लिए ठीक नहीं है. ऐसे में हर व्यक्ति को सहयोग करना होगा. उन्होंने कहा कि इस बीमारी में बचाव ही एकमात्र उपचार है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में हर दिन 10,500 से ज्यादा जांच हो रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें