28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से चार और मौत, 123 नये रोगी मिले

coronavirus kills four more in rajasthan: जयपुर : राजस्थान में सोमवार (4 मई, 2020) को कोरोना वायरस संक्रमण से चार और मौत होने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 75 हो गयी है. वहीं, 123 नये मामले आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 3,000 को पार कर गयी है.

Coronavirus Cases in Rajasthan : जयपुर : राजस्थान (Rajasthan) में सोमवार (4 मई, 2020) को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) से चार और लोगों की मौत होने के बाद राज्य में इस घातक वायरस (Covid19) से मरने वालों की संख्या 75 हो गयी है. वहीं, 123 नये मामले आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 3,000 को पार कर गयी है.

Also Read: Lockdown in Rajasthan : नामचीन हस्तियों से लोगों को ऑनलाइन रूबरू करवा रही पुलिस

अधिकारियों ने बताया कि जयपुर (Jaipur) में चार और संक्रमितों की मौत हुई है. इससे जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 44 हो गयी है. वहीं, पूरे राज्य में कोविड-19 मृतकों की संख्या बढ़कर 75 हो गयी है.

Also Read: Covid-19 in Rajasthan : राजस्थान में 400 ओपीडी मोबाइल वैन शुरू, सीएम अशोक गहलोत ने कहा- आम रोगियों को मिलेगा लाभ

अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. वहीं, राज्य में सोमवार सुबह नौ बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 123 नये मामले आये, जिनमें जयपुर में 12, जोधपुर में 73, चित्तौड़गढ़ में 19, पाली में 11 व कोटा के तीन नये मामले शामिल हैं.

Also Read: Rajasthan Coronavirus Outbreak: तबलीगी जमात ने बढ़ायी राजस्थान की चिंता, तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज

इससे राज्य में अब तक मिले संक्रमितों की कुल संख्या 3,009 तथा जयपुर में संक्रमितों की संख्या 1,005 हो गयी है. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं, जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर और जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

Also Read: Rajasthan Lockdown: कर्फ्यू लागू कराने गये पुलिस दल पर टोंक में हमला, तीन पुलिसकर्मी घायल, आठ गिरफ्तार

कोरोना वायरस संक्रमण से रविवार को तीन मरीजों की मौत हो गयी थी और 114 नये मामले सामने आये थे.इनमें चितौड़गढ़ में 40, जयपुर में 32, जोधपुर में 27, उदयपुर में पांच, अजमेर में तीन, कोटा-भरतपुर-प्रतापगढ़ में दो-दो, डूगंरपुर में एक नया मामला शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें