24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

COVID-19 : ‘ मैंगो मेन ‘ हाजी कलीमुल्लाह खान ने इजाद किया नया आम, कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में रखा यह नाम…

'मैंगो मेन' के नाम से मशहूर हाजी कलीमुल्लाह खान ने COVID-19 की लड़ाई लड़ रहे कोरोनवारियर्स डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ के सम्मान में दशहरी आम की एक अलग वेरायटी ही बना दी है. उन्होंने इसका नाम भी "डॉक्टर आम " ही रखा है. हाजी कलीमुल्लाह का कहना है कि इस वेरायटी का नाम डॉक्टर आम रखने का उद्देश्य यह है कि ये आम जब लोगों के हाथ मे जाएंगे तो वो उन डॉक्टरों व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के योगदान को याद करेंगे जो लोगों की जान बचाने के लिए अपनी जान हथेली पर रखकर भी अपनी भूमिका निभा रहे हैं. कोरोना वायरस से जंग जीतने के बाद भी लोग इन हीरो की भूमिका को याद रखेंगे.

‘मैंगो मेन’ के नाम से मशहूर हाजी कलीमुल्लाह खान ने COVID-19 की लड़ाई लड़ रहे कोरोनवारियर्स डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ के सम्मान में दशहरी आम की एक अलग वेरायटी ही बना दी है. उन्होंने इसका नाम भी “डॉक्टर आम ” ही रखा है. हाजी कलीमुल्लाह का कहना है कि इस वेरायटी का नाम डॉक्टर आम रखने का उद्देश्य यह है कि ये आम जब लोगों के हाथ मे जाएंगे तो वो उन डॉक्टरों व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के योगदान को याद करेंगे जो लोगों की जान बचाने के लिए अपनी जान हथेली पर रखकर भी अपनी भूमिका निभा रहे हैं. कोरोना वायरस से जंग जीतने के बाद भी लोग इन हीरो की भूमिका को याद रखेंगे.

बता दें कि लखनऊ के मलीहाबाद निवासी हाजी कलीमुल्लाह खान पद्मश्री अवार्ड प्राप्त कर चुके हैं. उन्होंने 1 ही पेड़ में 300 से अधिक आम की प्रजाति को तैयार किया है और वे इससे पहले पीएम मोदी, सचिन तेंदुलकर, ऐश्वर्या राय, योगी आदित्यनाथ व अमिताभ बच्चन के नाम पर भी आम का नाम रख चुके हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि यूपी में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा और ताजा आंकड़े के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 2545 तक पहुंच गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें