31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News Update : अवैध संबंधों में रुकावट बनने पर पत्नी को कुर्सी से बांधकर जलाया, पति भी झुलसा

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में रविवार को एक सरकारी अस्पताल के कर्मचारी ने कथित रूप से अवैध संबंधों में बाधा डालने पर अपनी पत्नी को एक कुर्सी से बांध कर जिंदा जला दिया. वहीं, यूपी में हमीरपुर जिले के मौदहा थाना क्षेत्र के एक गांव की शादीशुदा महिला ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर आठ माह तक कथित रूप से बलात्कार करने का आरोप लगाया है.

भदोही : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में रविवार को एक सरकारी अस्पताल के कर्मचारी ने कथित रूप से अवैध संबंधों में बाधा डालने पर अपनी पत्नी को एक कुर्सी से बांध कर जिंदा जला दिया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के सुरयावा थाना इलाके के इंद्रानगर निवासी शमशेर ने अपनी पत्नी आमिना (56) को सुबह जबरन एक कुर्सी पर बैठाकर बांध दिया और उसके ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी.

वारदात के वक्त दंपति का विक्षिप्त बेटा और बेटी मौके पर थे मौजूद

उन्होंने बताया कि स्वयं को बचाने के प्रयास में आमिना ने शमशेर को पकड़ लिया, जिससे वह भी काफी झुलस गया है. उन्होंने बताया कि उस वक्त दंपति के विक्षिप्त बेटा और बेटी मौके पर मौजूद थे. उन्होंने बताया कि आमिना की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि शमशेर को 60 प्रतिशत जली हालत में वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है.

आरोपित पति का अन्य महिला से था नाजायज रिश्ता और…

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि उधर से गुजर रहे कुछ लोगों ने जलने की बदबू आने पर पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आमिना का शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. इस मामले में आमिना के भाई अमीन अहमद की शिकायत पर शमशेर के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. शमशेर यहां एक सरकारी आयुर्वेदिक अस्पताल में वरिष्ठ वार्ड ब्याय के पद पर तैनात है. आरोप है कि उसका किसी अन्य महिला से नाजायज रिश्ता था और इसी को लेकर उसका आमिना से अक्सर झगड़ा होता था.

शादी का झांसा देकर 25 वर्षीय महिला से दुष्कर्म

यूपी में हमीरपुर जिले के मौदहा थाना क्षेत्र के एक गांव की शादीशुदा महिला ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर आठ माह तक कथित रूप से बलात्कार करने का आरोप लगाया है. मौदहा की पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) सौम्या पांडेय ने रविवार को बताया, 25 वर्षीय महिला शादीशुदा है और पति से अनबन के चलते वह अपने मायके में रह रही थी. महिला को लरौंद गांव का युवक मौदहा कस्बे ले आया था और यहां किराए के कमरे में दोनों एक साथ आठ माह तक रहे.

आठ माह तक पत्नी की हैसियत से रखने बाद शादी करने से मुकर गया

उन्होंने बताया, महिला ने शनिवार को मौदहा कोतवाली में एक शिकायत दर्ज करवाई है, जिसमें उसने आरोप लगाया कि युवक शादी का झांसा देकर आठ माह तक उससे बलात्कार करता रहा और अब शादी करने से इनकार कर रहा है. पांडेय ने बताया, यह मामला मौखिक तौर कई दिनों से चल रहा है, लेकिन महिला ने अब शिकायत की है. हम मामले की जांच कर रहे हैं. आरोपी पक्ष को भी बुलाया गया है, ताकि मामले की निष्पक्ष जांच हो सके. शनिवार को पुलिस में दर्ज करायी गयी. शिकायत में इस पीड़िता ने आरोप लगाया है, पति से अनबन होने का फायदा उठाकर युवक ने उसे शादी करने का झांसा दिया था और आठ माह तक पत्नी की हैसियत से रखने बाद अब शादी करने से मुकर गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें